किसानों ने किया मुख्यमंत्री का धन्यवाद : विरेन्द्र यादव

माननीय मुख्यमंत्री मोहदय को पत्र लिख कर मंडी मे बढवाई किसानों के गेट पास की संख्या, किसानों ने किया मुख्यमंत्री का धन्यवाद। विरेन्द्र यादव चेयरमैन

फरूखनगर मार्किट कमेटी के चेयरमैन विरेन्द्र यादव ने बताया कि बाजरा बेचने में किसानों के गेट पास की संख्या कम होने से किसानों, व्यपारियों ओर लेबर को काफी समस्या आ रही थी। इस समस्या के समाधान के लिए माननीय मुख्यमंत्री मोहदय ओर कृषि मंत्री को पत्र लिखकर अवगत कराया गया। जिस का संज्ञान लेकर माननीय मुख्यमंत्री मोहदय ने मंडी में किसानों के गेट पास की संख्या बढा दी, संख्या बढने के बाद किसानों ने किया माननीय मुख्यमंत्री का धन्यवाद । पटोदी मंडी में लगभग 9500 किसान ओर फरूखनगर मंडी में लगभग 6500 किसानों ने अपना पंजीकरण कराया हुआ है । हर रोज 150 से 180 किसानों तक ही मैसेज पोषण रहे थे। कभी कभी तो यह संख्या काफी कम रह जाती थी । किसान का बाजरा घर में पडा है उपर से सरसों ओर गेंहू की बिजाई का समय आ गया । किसान को अगली फसल की बिजाई के लिए  बिज व खाद के लिए पैसों की जरूरत है। इन सभी विषयों से भाजपा जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ को भी विरेन्द्र चेयरमैन ने अवगत कराया। 

  किसानों की फसल बेचने मे कोई समस्या न हो इस विषय को भाजपा गुरूग्राम की जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ जी ने कई रोज से लगातार वरिष्ठ अधिकारियों से फोन कर के संख्या बढाने के लिए प्रयास्त थी ओर फसल खरीद पर अपनी नजर बनाये हुई थी। चेयरमैन ओर जिला अध्यक्ष के अथक प्रयास से अब फरूखनगर मंडी में आज से 250 किसान ओर पटोदी मंडी में 380 किसानों को प्रति दिन अपनी फसल बेचने के लिए गेट पास व मैसेज जारी होंगे। अब फसल बेचने के लिए किसानों को लम्बा इन्तजार नहीं करना होगा ।

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष गार्गी जी ने कहा कि किसान हमारा अन्न दाता है मे भी किसान परिवार से हू किसानों को किसी प्रकार की समस्या नहीं होने दी जायेगी। विरेन्द्र चेयरमैन को गुरूग्राम जिला की सभी मंडीयो की देखरेख ओर किसानों की समस्या के समाधान के लिए जुमेदारी लगा दी गई है । यह सभी मंडीयो मे प्रति दिन जाकर किसान ओर आडतीयो से समपर्क कर के सभी समस्याओं का समाधान कराने का प्रयास करेगा ओर कृषि मंत्री, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओ. पी. धनखड़ ओर जिला अध्यक्ष को अवगत करायेगा। सभी मंडीयो मे MSP पर खरीद जारी है अब तक फरूखनगर मंडी में 1452 किसानों से 42089 किवंटल ओर पटोदी मंडी में 2286  किसानों से 62316 किवंटल बाजरे की सरकारी खरीद हो चुकी है । 

 कुछ विपक्ष के लोग किसानों को झूठ बोल कर भडकाने का काम कर रहे थे । मंडी नहीं चलेगी, MSP पर नाज नहीं बिकेगा  इस प्रकार का प्रचार कर रहे थे। मंडी में किसानों को धरने पर बठने के लिए उकसाया जा रहा था । इन सभी की झूठ की पोल खुल गई है मंडी न्यूही चालेगी ओर MSP न्यूही बढ बढ के आवेगा। किसान यह बात समझ चूका है अब वह विपक्ष के बहकावे में नहीं आयेगा । विपक्ष ने हमेशा किसानों का शोषण किया है । माननीय नरेन्द्र मोदी ओर मनहोर लाल की सरकार ही किसानों का भला कर सकतीं है । 70 साल के इतिहास में पहली बार किसान के खाते में 6000 रूपये साल के माननीय प्रधानमंत्री जी ने भेजें है ।

हरियाणा में मनहोर सरकार ने ही किसानों को 12000 हजार रूपये प्रति एकड़ का मुवाजा दिया है। सब से ज्यादा सरकारी रेट पर फसल हरियाणा में खरीदी जा रही है जब की साथ लगते राजस्थान में काग्रेस की सरकार है वहा पर बाजरा 1100 रूपये बिक रहा है । मुख्यमंत्री मोहदय ने किसान भाईयों को विस्वास दिलाया है कि आप की फसल का दाना दाना खरीदा जायेगा। कुछ तकनीकी खराबी आने के कारण गेट पास निकलने ओर मैसेज आने में दिक्कत आई थी वह सब ठीक कर ली गई है अब किसानों को कोई समस्या नहीं आने दी जायेगी। गेट पास की बढी हुई संख्या से किसानों मे खुशी है ।  किसानों ओर व्यपारियों ने भाजपा जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़ ओर विरेन्द्र यादव चेयरमैन का धन्यवाद किया की उन्होंने हमारी समस्या को माननीय मुख्यमंत्री मोहदय को अवगत करा के समाधान कराया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!