-कमलेश भारतीय

यह मुम्बई नगरिया है देख बबुआ । यहां पल पल रंग बदल जाते हैं । जो कंगना पिछले कुछ समय से दनदना कर फिल्मी दुनिया में ड्रग्स की दुहाई दे रही थी और महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ जैसे कोई अभियान चलाये हुए थी , वही अब खामोश है । किसी दक्षिणी राज्य में शूटिंग में व्यस्त हो गयी है । ऐसा लगता है कि मुम्बई में जो काम और संवाद दिये गये थे , वह काम खत्म हो गये हैं । यही क्यों आखिरी शाॅट में वे पूरा लाव लश्कर लेकर राज्यपाल कोश्यारी को मिलने गयी थीं और महाराष्ट्र में गुंडा राज की शिकायत की थी ।

इस सारी शूटिंग में एक दृश्य अचानक आया जब नौ सितम्बर को कंगना के महाराष्ट्र पहुंचने से पहले पहले बी एम सी ने एक्ट्रेस का ऑफिस तोड़ दिया । तब कंगना को संवाद मिला-उद्धव ठाकरे , आज तूने मेरा घर तोड़ा है , कल तेरा घमंड टूटेगा । समय एक समान नहीं रहता । यह घूमता रहता है । इस तरह लगातार धुआंधार संवाद सुना कर आखिर पांच दिन बाद वह मनाली लौट गयी थी । संजय राउत ने भी नाॅटी को हरामखोर बता कमाल कर दिया था । इस बीच उसकी मां ने भाजपा ज्वाइन कर ली । कंगना ने महाराष्ट्र और खासतौर पर मुम्बई की तुलना पी ओ के से कर दी थी ।

इस तरह साम्प्रदायिक रंग न चाहते भी आ गया जिस पर अरशद अली नाम के शख्स ने कंगना पर साम्प्रदायिकता फैलाने व बयानबाज़ी करने के खिलाफ केस दर्ज करवाया है । इस तरह मामला नया मोड़ ले गया है । कंगना ने इधर इतनी सुर्खियां अपनी एक्टिंग से नहीं बटोरीं जितनी इस तरह की बयानबाज़ी से बटोरी हैं । ऐसा लगता है कि कंगना राजनीति के अंगना में आने के लिए खुद को तौल रही हैं । हो सकता है आए या न आए पर बयानबाज़ी यही इशारे कर रही है ।

इस तरह केस होना भी आम बात हो गयी राजनीति में । हाथरस गये राहुल गांधी पर भी राज्य सरकार ने केस दर्ज किया । कोरोना बीमारी में परवाह न कर भीड़ जुटाने पर । बहुत तरह के केस दर्ज होते हैं । इधर मिथुन चक्रवर्ती के बेटे महाअक्षय पर यौन शोषण का केस दर्ज हुआ है तो पायल घोष ने डायरेक्टर अनुभव कश्यप पर यौन शोषण का केस दर्ज करवा रखा है । कभी श्वेता तिवारी चर्चा में आ जाती है । यह मुम्बई नगरिया है तू देख बबुआ ।

error: Content is protected !!