हांसी ,16 अक्त्तूबर । मनमोहन शर्मा

बरवाला विधान सभा क्षेत्र से जजपा विधायक जोगीराम सिंहाग ने आज   पत्रकारों से बातचीत करते  हुए  कहा कि मैं सरकारी पद यानि कि हरियाणा हाऊस बोर्ड के चेयरमैन पद को स्वीकार नही करता हूँ । क्योकि मैं किसान विधेयकों का विरोध करता  हूँ । इससे एमएसपी  किसानों   के साथ आम उपभोक्ता को नुकशान होगा  ।

 उन्होने प्रदेश के मुख्य मंत्री मनोहर लाल ,उपमुख्य मंत्री दुष्यत चौटाला का आभार जताया है  । मैं पहले किसान का बेटा हूँ । इसके चलते सरकारी पद लेने को सवाल  ही नही  । इसलिए मैं सरकार द्वारा चेयरमैन पद को वापिस करता हूँ  ।   जोगी ने  कहा  कि एक  किसान 160  किवटल फसल मण्डी में     लाता है । उसकी कैंप के चलते 145 किवटल खरीद की बात कही जाती है । बाकी माल का किसान क्या करेगा । इसके साथ मण्डी में गेट पास को लेकर किसान काफी परेशान रहते है और मैने खुद मण्डी में जाकर देखा है ।

उन्होने कहा कि चेयरमैन या मन्त्री का नही है केवल किसानों  के तीनों बिलों में एमएसपी व आढ़ती व मण्डी समाप्त होने की  शंका  लोगों में है मुझे भी है  ।

 सिहाग ने कहा कि मैं सरकार के रिवलाफ नही हूँ I बरवाला ह्ल्के में  विकास कार्य चल रहे ।  इसमें कोई कमी नही है ग्रान्ट भी  सही आ रही है और सरकार विकास कार्यों में कोई कमी नही है लेकिन तीन किसान विधेयक में एमएसपी ,आढ़ती मण्डी व किसानों की केप व गेट पास के कारण किसानों के साथ हूँ । मैं किसान का बेटा पहले हूँ  । 

जब उनसे विधान सभा से त्याग पत्र देने  के सवाल में कहा कि मैं सरकारी पद नही लूँगा । बरवाला  के लोगों  ने मुझे विधायक बनाया है।किसान विधेयक के विरोध  हुँ I

उल्लेखनीय है कि  भाजपा व जजपा के मुख्य मंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में दोनों दलों के 14 लोगों में विधायक व नेताओं को निगम बोर्डो के चेयरमैन बनाए थें ।   बरोदा उपचुनाव में  आज नामाकरण फार्म के भरने के  अन्तिम दिन होने के बाद जोगी राम सिंहांग का फैसला का क्या असर डालता है ।

error: Content is protected !!