नामकरण फार्म 16 अक्तूबर को भरा जाएगा

हांसी ,15 अक्तूबर । मनमोहन शर्मा

हरियाणा में  3 नवम्बर का  बरोदा उपचुनाव  इस बार कुरुक्षेत्र  का मैदान बनता जा रहा । चुनाव आयोग ने कार्यंक्रम प्रक्रिया के बाद काग्रेस ,भाजपा व जजपा गठबन्धन ,इनेलों ,बहुजन समाज पार्टी व  अन्य दलों ने अभी तक पार्टी प्रत्याशी के नामों की घोषणा नही की मगर बरोदा हल्के में राजनीति गतिविधिया तेज हो गई । यह सीट काग्रेस के पास कई वर्षों से चल आ रही थी  स्वः कृष्ण  हुन्ड्डा के निधन के बाद इस सीट पर चुनाव हो रहा ।

इस ह्ल्के में ज्यादातर ग्रामीण गांव पड़ते है । जिनकी संख्या 54 गांव बताई जाती है । यह सोनीपत व रोहतक जिले के पास होने से यह चुनाव काग्रेस ,भाजपा – जजपा व अन्य दलों के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न बन गया । काग्रेस ने कई दिनों से भूपेन्द्र सिंह हुड्डू व उनके पुत्र राज्यसभा के सदस्य दीपेन्द्र सिंह हुड्डा  ने लोगों से सम्पर्क कर रहे है । जबकि भाजपा ने कृषि मंत्री जेपी दलाल व उर्जा मंत्री रणजीत सिंह चौटाला व पार्टी के वरिस्ठ नेताओं ने बरोदा हल्का का दौरा कर लिया ।

 बुघवार को रोहतक के सकिट हाऊस में भाजपा के प्रान्तीय अघ्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने  बरोदा  उपचुनाव विस्तृत चुनाव रणनीति  को लेकर एक बैठक बुलाई गई जिसमें फैसला किया कि आज से बरोदा  चुनाव  में काँरपेट बारिम्बंग  प्रचार शुरु करना का फैसला लेते  हुए पार्टी के सांसद सदस्यों ,पदाधिकारी व वरिष्ठ नेताओं ने चुनाव प्रचार शुरू कर दिया हैं । एक साथ नेता सरकार के विकास कार्यों का प्रचार करते हुए  प्रत्येक गावों में पहुंचे गए  ।

भाजपा ने 35 नेताओं की डियूटी इस कार्य के लिए लगाई है । जिनमें राज्यसभा संदस्य डीपी वत्स ,पूर्व भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला ,सुरेन्द्र पूनिया ,सिरसा भाजपा के अध्यक्ष  आदित्य चौटाला ,सतीश नांदल ,विक्रम कादियान ,यशबीर देसवाल ,रोहतक के एमपी अरिवन्द्र शर्मा , शमशेर खरकड़ा ,आजाद नेहरा ,पूर्व मंत्री कृष्ण पंवार ,राजू मोर ,सुरेन्द्र अहलावत ,वेद पाल एडवोकेट ,रणबीर ढाका ,  हिसार भाजपा के अध्यक्ष कैष्टन भूपेन्द्र वीर चक्रधर ,पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य ,बलवन्त दोलतपूरियां ,महिपाल ढाडा ,सोमवीर सांगवान ,कृषि मंत्री जेपी दलाल ,डाः  ओम प्रकाश ,राज्यसभा सासद रामचन्द्र जागड़ा ,सिरसा के सांसद सुनीता  दुग्गल  व धर्मपाल मकडोली आदि भाजपा नेताओं ने दो गावों में जाकर  काँरपेट बामिबंग चुनाव प्रचार शुरू किया ।

अभी तक भाजपा  ने प्रत्याशी के नाम घोषणा नही की मगर  लोगों को कमल के फूल बटन के चिन्ह के निशान पर लगाने के लिए कह रहे । प्रत्येक नेता एक से दो गावों में पार्टी के पक्ष में वोट मागें गए ।इस चुनाव में 25 लोगों ने भाजपा  टिकट की दावेदारी की है । 

error: Content is protected !!