नकली नोट सप्लायर को किया गिरफ्तार एक लाख नकली रुपये बरामद

—   शाम के समय छोटे दुकानदारों व ठेकों पर नकली नोट चलाते थे ;; नकली नोट छापने वाला  मुखिया  की अब  तलाश ।
— 100-100 रुपये की 10 गड्डी बरामद जल महल के पास से किया गिरफ्तार ,4 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है 

अशोक कुमार  कौशिक

नारनौल। साईबर सेल की 10 दिन की कड़ी मेहनत के बाद आरोपी  सन्दीप पुत्र नाहर वासी खोडमा को कल रात पीछा  करके जल महल के पास मोटर साईकिल व एक लाख नकली नोट  सहित  पकड़ा है   आरोपी के खिलाफ थाना शहर नारनौल में मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तार किया गया  जिसे आज कोर्ट नारनौल पेश करके 4 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है रिमांड के दौरान अन्य साथियों व बहुत सी जानकारियों का खुलासा होने की संभावना है ।

पुलिस प्रवक्ता नरेश कुमार ने बतलाया कि कई दिन से शहर नारनौल में   नकली नोट  बाजार में आने की  चर्चा चल रही थी इस बारे इस बारे पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सुरक्षा एजेंट HC  राजबीर ने  10 दिन पहले अपने सुरक्षा इंचार्ज के यह मामला नोटिस में लाया गया फिर इंचार्ज ने सारा मामला पुलिस अधीक्षक चन्द्रमोहन के संज्ञान में लाया गया मामला संज्ञान में आते ही एस पी  ने तुरन्त मामला साईबर को दिया गया और एक टीम तैयार की जिसमे सीआईए, साईबर व सुरक्षा एजेंट समिल किया गया  जो  10 दिन के बाद कल शाम को आरोपी सन्दीप के बारे में सूचना मिली कि यह आज नकली नोट की सप्लाई करने शहर नारनौल आ रहा है। तुरन्त पुलिस  सक्रिय हो गई और आरोपी की खोज में जुट गई।  पता चला कि आरोपी  बाईक पर है। जल महल की तरफ गया है उसी समय आरोपी को जल महल के पास पकड़ लिया। मौके पर ही हॉस्पिटल चोकी इंचार्ज को बुलाकर  आरोपी की बाइक पर हैंडल में टँगे  थैले को चैक किया। थैले में एक डब्बे में 100 -100 रुपये की 10  गड्डी  नकली नोट  की बरामद की गई ।

आरोपी के खिलाफ थाना शहर में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया है जिसे आज न्यायलय में पेश करके 4 के पुलिस रिमांड पर लिया है ।

एक हजार असली नोट  के बदले मिलते नकली  5 हजार ।

प्रबक्त ने बतलाया कि आरोपी से अभी प्रारंभिक पूछ ताछ पर पता चला कि इस नकली नोट छापने के पीछे  माजरा  गांव निवासी  राजेश का  हाथ है वही ये नकली नोट की छपाई कम्प्यूटर पर तैयार करके पिरेन्टर से  निकाल कर  नकली नोट तैयार  करता है  इस मामले में अभी दो सप्लायर  का नाम आया एक राजेश वासी नंगली गोड राजस्थान,दूसरा यस खोडमा निवासी जो  नकली नोट लेकर सप्लाई  करते है अभी इस मामले आरोपी के  रिमांड  के बाद  व अन्य आरोपियो की गिरफ्तारी के बाद ही पता चलेगा कि ये नकली नोट का धंधा  कब से चल रहा था कहा कहा सप्लाई की जा रही थी और कितने लोग इस  धंदे में शामिल है

पुलिस टीम अब इन आरोपियो की तलाश में जुट गई है जो जल्द ही इस गोरख  धन्दे में शामिल सभी आरोपियो को पकड लिया  जाएगा उनकी गिरफ्तारी पर ही नकली नोट सलाई बारे सारे राज खोले जाएंगे ।

रात के समय ही चलाते थे नकली नोट ।

प्रवक्ता ने बतलाया कि  आरोपी सन्दीप  की पूछताछ पर  पता चला कि ये नकली नोट ज़्यादातर  रात के समय बाजार में चलाते थे इनके निशाने पर छोटे दुकानदार व शराब के ठेके  होते थे और दुकान पर जहा भीड़भाड़ होती तो भीड़भाड़ देखकर भी 100 रुपये का नकली नोट थमा देते थे  दुकानदार जल्द बाजी में पहचान नही पाता और आरोपी   नकली नोट चलाकर खिसक लेते थे । 

You May Have Missed

error: Content is protected !!