14 अक्टूबर 2020 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने कहा कि अपने को आम आदमी प्रसारित करने के लिए पहले संघीयों ने कारों से लाल बत्ती हटाकर वाीआईपी कल्चर खत्म करने का ढोल पीटा, पर संघी मंत्रीयों-संतरियों के आगे-पिछे दोड़ती पुलिस सायरन बजाती जिप्सिया सरेआम घोषणा करती रही कि कोई वीआईपी आ रहा है।

विद्रोही ने कहा कि अपने को आम जनसेवक बताने का ढोंग करने वाले मोदीजी की सुरक्षा में 3500 एसपीजी सुरक्षाकर्मी है। वहीं कोविड संकट के कारण उपजे असाधारण आर्थिक संकट में भी मोदीजी ने अपनी सुख-सुविधा के लिए सुरक्षा के नाम पर दुनिया का सबसे आधुनिक सेवन सितारा सुविधाओं से युक्त 8400 करोड़ रूपये का हवाई जहाज खरीदकर अपने को भारत का चक्रवर्ती सम्राट होने का एहसास पूरे देश को दिलवाया।

विद्रोही ने कहा कि हरियाणा में मोदीजी के चेले संघी भाई कैसे पीछे रहते। जब से संघी जनसेवकों की लालबत्ती कार से उतरी है, वे अपने को वीआईपी न माने जाने के गम में तडफ़ रहे थे। काफी समय से हरियाणा के संघी इस फिराक में थे कि जब सड़कों पर चलों तो यह लोगों को कैसे एहसास हो कि कोई वीआईपी आ रहा है। काफी सोच-विचार के बाद संघीयों ने इसका तोड़ निकाल लिया और हरियाणा के विधानसभा स्पीकर ने प्रदेश के विधायकों के वीआईपी होने का ऐलान करने के लिए उनकी कार पर हरियाणा विधानसभा एमएलए लिखी झंडी लगाने का रास्ता साफ कर दिया।

विद्रोही ने कहा कि हरियाणा विधानसभा स्पीकर ने सभी विधायकों को अपने वाहनों पर एमएलए लिखी झंडी विधिवत रूप से आवंटित कर दी ताकि एमएलए लिखी झंडी यह ऐलान करे कि खबरदार-होशियार कोई वीआईपी सड़क से गुजर रहा है। अब इस झंडी के माध्यम से संघीयों ने हरियाणा में फिर से वीआईपी कल्चर शुरू कर दिया। वैसे मंत्रीयों की कारों के आगे-पिछे सायरन बजाती पुलिस जिप्सिया पहले ही ऐेलान करती थी कि कोई वीआईपी जा रहा है और अब विधायक भी एमएलए झंडी के माध्यम से अपने को वीआईपी होने का ऐलान करेंगे।

विद्रोही ने कहा कि संघी कितने बडे ढोंगी है, इसकी बानगी मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर के आचरण से मिलती है। अपने को साधारण व्यक्ति दिखाने व मीडिया में छाने एक-आध बार रेल व बस से चंडीगढ़ आने-जाने का ढोंग तो कर चुके है, पर यह कथित आचरण खट्टर जी केवल एक ढोंग रहा जबकि सच्चाई यह है कि अपने को स्वयंसेवक राग अलापने वाले खट्टर जी 18 करोड़ रूपये के हवाई जहाज व ढाई करोड़ रूप्ये की कार में बैठकर आगे-पिछे भारी काफिला साथ लेकर चलते हुए खुलेआम ऐसा प्रदर्शित करते जैसे वे हरियाणा के महाराजा हो।

error: Content is protected !!