पुन्हाना, कृष्ण आर्य

प्रशासन जहां जिले में स्वच्छता पखवाड़ा मनाकर जिले के गांवों को स्वच्छ बनाकर अभियान को सफल बनाने में जुटा हैं वहीं दूसरी ओर गांवों में सरपंच अभियान को लेकर पूरी तरह से उदासीन बने हुए हैं। जिसके चलते गांवों में स्वच्छ अभियान चलाना तो दूर की बात है, गांवों में प्रतिदिन सफाई भी नहीं कराई जा रही है। ऐसा ही एक मामला उपमंडल के गांव पैमा का सामने आया है। जहां पर गांव के मुख्य व गलियों के रास्तों पर गंदगी व जलभराव बना हुआ है। जिससे गांव के लोग पूरी तरह से परेशान हैं। लोगों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल व उपायुक्त धीरेंद्र खडग़टा से गांव में सफाई व्यवस्था को दुरूस्त कराने की मांग की है।

 सुले खां, फज्जर, इस्माइल, रूक्कू, युनुश, अब्दूल, मुबारिक व साबिर सहित गांव के लोगों ने बताया कि गांव में साफ-सफाई ना होने से गांव के रास्तों पर हमेश गंदगी के साथ ही जलभराव रहता है। जिसके चलते गांव के रास्तों से पैदल निकलना भी दुर्भर हो रहा है। वहीं गंदगी के चलते लोग गंभीर बीमारियों का भी शिकार हो रहे हैं। लोगो ंने बताया कि गांव के विकास के लिए सरकार व प्रशासन द्वारा करोडों रुपये की राशि दी गई है, लेकिन इसके बावजूद गांव में विकास दूर-दूर तक नजर नहीं आता है। लंबे समय से गांव की नालियों की सफाई नहीं कराई गई है। जिससे गांव के लोग पूरी तरह से परेशान हैं। लोगों का कहना है कि साफ-सफाई की ओर गांव के सरपंच का कोई ध्यान नहीं है। जिससे गांव में चारों ओर गंदगी के अंबार लगे हुए हैं।

विभाग द्वारा गांवों में साफ-सफाई के पूरे प्रयास किए जा रहे हैं। लोगों की समस्या को देखते हुए पैमा गांव में सफाई अभियान चलाकर सफाई व्यवस्था को दुरूस्त कर समस्या का समाधान करा दिया जाएगा।
डिगंबर, बीडीपीओ पुन्हाना। 

error: Content is protected !!