– कृष्णा देवी ने किया नशा मुक्ति भारत अभियान का शुभारंभ – जिला रेडक्रास सोसायटी की ओर से गुरुग्राम में हुआ आयोजन

गुरुग्रामः 09 अक्टूबर 2020,  जिला रेडक्रास सोसायटी गुरुग्राम की ओर से जिला उपायुक्त एवं जिला रेडक्रास सोसायटी के प्रधान अमित खत्री के निर्देशन व भारतीय रेडक्रास सोसायटी हरियाणा राज्य शाखा के महासचिव डीआर शर्मा के दिशा-निर्देशों पर नशा मुक्ति भारत अभियान का पखवाड़ा कार्यक्रम चलाया जा रहा है, इस मुहिम को आगे बढ़ाते हुए रेडक्रास भवन में शुक्रवार को नशे से होने वाले दुष्प्रभावों व हानियो के प्रति जागरुक किया गया ।        

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में जिला उपायुक्त गुरुग्राम की माता एवं समाज सेविका कृष्णा देवी ने रिबन काट कार्यक्रम का प्रारम्भ किया। उन्होंने यहां सभी को बताया कि नशे का सेवन विनाश का आगमन होता है अर्थात् नशा कोई भी हो बुरा होता है जो कि व्यक्ति के जीवन को समाप्त कर देता है। उन्होंने आगे कहा कि रेडक्रास सोसायटी की ओर से विभिन्न जागरुकता कार्यक्रम होते रहते है जो कि काफी सराहनीय है।    

जिला रेडक्रास सोसायटी गुरुग्राम के सचिव महेश गुप्ता ने बताया कि नशा केवल नशे करने वाले व्यक्ति को बर्बाद नही करता पूरे परिवार को बर्बाद करता है। उन्होनें उपस्थित सभी से निवेदन किया कि नशे जैसी बुरी लत को छोड़ अपना जीवन अच्छे भविष्य बनाने व रेडक्रास सोसायटी से जुड़कर समाज की सेवा में लगाए।  

 कार्यक्रम में मनौवैज्ञानिक डा. नीतिन अग्रवाल तथा डा. सचिन खटाना ने नशे के विभिन्न प्रकार जैसे शराब, तम्बाकू, भांग, अफीम, चरस, गांजा एल एस डी आदि के सेवन से शरीर में होने वाली बिमारियों के प्रति जागरुक किया गया।    

 इस अवसर पर अरविन्द वर्मा समाज सेवक एवं पूजा मलिक समाज सेविका ने उपस्थित सभी को नशे मुक्ति के प्रति प्रेरणादायक विचारों से जागरुक किया एवं रिटायर्ड कर्नल पी के भल्ला ने भी नशे से होने वाली कठिनाईओं के बारें में बताया।   

 रेडक्रास सोसायटी गुरुग्राम सुरेश गुप्ता ने मंच सचंालन एवं कार्यक्रम में लीगल आफिसर राजपाल मौर, के एस अहलवात एडवोकेट, रमेश लैक्चरार, अतुल पराशर, कुणाल मंगला, नेहा डीओ, श्यामा राजपूत जिला र्कोडिनेटर, कविता सरकार आदि का विशेष योगदान प्राप्त हुआ। 

error: Content is protected !!