-कमलेश भारतीय

बशीर बद्र का बहुत मशहूर शेर है कि दिल से दिल मिले न मिले
हाथ मिलाते रहिए ।

यूं ही याद आ गया जब अटल टनल का हिमाचल के रोहतांग पास के पास ऑनलाइन उद्घाटन करने के बाद हमारे देश के बड़े कर्णधार ने इसी तरह हाथ हिला कर अभिवादन किया और सोशल मीडिया पर यह कहा जाने लगा कि आखिर किसका अभिवादन कर रहे हैं ? यह तो डिजिटलीकरण का कमाल है । वैसे इसी तरह का मज़ाक कपिल शर्मा शो में भी हो रहा है । इसे महाभारत के भीष्म पितामह यानी शक्तिमान मुकेश खन्ना ने वाहियात शो तक कह दिया है । मुकेश खन्ना का कहना है कि वे इस शो में नही गये थे जब महाभारत और रामायण के पात्रों को आमंत्रित किया गया था । हालांकि युधिष्ठिर बने गजेंद्र चौहान कपिल के साथ खड़े हैं ।खैर । कपिल शर्मा का शो का मज़ाक यह है कि कोरोना की वजह से दर्शक नहीं बल्कि उनके कट आउट लगे रहते हैं और काॅमेडी वीडियो की तरह रिकाॅर्डिड हंसी ठहाके सुनाई देते रहते हैं बैकग्राउंड में । न कोई दर्शक, न कोई मेहमान बस । हंसें जाओ खुद पर । या अर्चना पूर्ण सिंह के साथ । कैसा शो है यह ? मुकेश खन्ना ने तो इसे अश्लील तक कहने में संकोच नहीं किया । कभी शक्तिमान भी नम्बर वन शो था । आज कपिल शर्मा शो नम्बर वन है । इसमें कोई दो राय नहीं ।

इधर दंगल गर्ल के रूप में प्रसिद्ध हो रही बबिता फौगाट ने फिर से अपने खेल विभाग के पद से त्यागपत्र दे दिया है ताकि भाजपा के लिए बरोदा और बिहार में पार्टी हित में चुनाव प्रचार करने जा सके । बाकायदा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से आशीर्वाद लेने का फोटो भी आया है । जब बबिता चरखी दादरी में कुछ कमाल नहीं कर पाई तो बरोदा में क्या करिश्मा दिखा पायेंगी ? यह बहुत बड़ा सवाल है । इसके बावजूद ऐसा क्यों लग रहा है कि बिहार में न केवल बबिता बल्कि कंगना रानौत की जोड़ी पार्टी के प्रचार के लिए निकलेगी । यह भी नया फाॅर्मूला निकाला गया लगता है । फिर कहीं आर एस एस प्रमुख नाराज न हो जायें जैसे सपना चौधरी और मनोज तिवारी को पार्टी में शामिल करने पर हुए थे । वैसे खुशखबरी है कि सपना चौधरी ने एक लाल को जन्म दिया है और सारा हरियाणा उसके लिए ठुमके लगा रहा है पर पतिदाव नाराज हैं कि यह हमारा पर्सनल मैटर है कि हमने शादी की बात क्यों नहीं बताई । हमारे घर में कोई दुखद बात हो गयी थी और बाद में कोरोना आ गया । हम जश्न नहीं मना सके । न ही फैंस को शेयर कर सके । क्या कलाकार की पर्सनल लाइफ कुछ नहीं ? तो अब डबल धमाल हो गया । अब तो बधाई बनती है न । शादी की खुशखबरी भी और पुत्र रत्न की प्राप्ति भी । बधाई । अभी सपना फिर से अपने शोज करेगी । कहीं पढ़ा कि वीर हिसार से ही हैं । यह और भी खुशी की बात । हिसारवासियों के लिए । अपने पास सपना भी है और सोनाली भी । फिर किस बात की कभी ?

इधर रिया चक्रवर्ती को जमानत,मिल गयी पर एक चैनल है कि उसे यकीन नहीं हो रहा । न्याय और कोर्ट अपनी जगह ।।आपकी बहस अपनी जगह । हाथरस के गरीब परिवार ने इलाहाबाद कोर्ट में गुहार लगाई है कि हमें जिला प्रशासन के बंधन से मुक्त करवाइए ।।अब योगी जी इसमें कौन साजिश कर रहा है ? पता लगाइए न । कितनी बड़ी साजिश आपके खिलाफ हो रही है और आपका गुप्त तंत्र बेकार ।

error: Content is protected !!