हांसी , 8 अक्टूबर। मनमोहन शर्मा 

उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने स्वास्थ्य विभाग  के अधिकारियों तथा निजी लैब संचालकों को निर्देश दिए हैं कि वे कोरोना मामलों को लेकर निर्धारित समयावधि में रिपोर्टिंग करते हुए सभी जरूरी कदम उठाएं। उन्होंने निजी लैब संचालकों को सख्त हिदायत दी कि वे अपने यहां पर होने वाली सैंपलिंग में पॉजिटिव पाए गए मरीजों की जानकारी अविलंब स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध करवाएं। इस कार्य में देरी होने से कोरोना प्रसार के मामलों में वृद्घि होती है। इसलिए लापरवाही पाए जाने पर लैब संचालकों के विरूद्घ नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। 

 उन्होंने जिला के नागरिक अस्पतालों के अतिरिक्त सभी सीएससी इंचार्ज की कार्यप्रणाली की भी समीक्षा की और उन्हें कोरोना पर काबू पाने के लिए शहर व गांवों में टेस्ट बढ़ाए जाने के निर्देश दिए। उन्हें कोरोना संक्रमित लोगों के संपर्क की ट्रेसिंग का कार्य भी गंभीरता से पूरा करने की हिदायत दी। उपायुक्त ने निर्देश दिए कि वे वार्ड में पार्षदों तथा ग्रामीण क्षेत्रों में सरपंच इत्यादि का सहयोग लेकर ज्यादा से ज्यादा संख्या में कोरोना टेस्ट करवाएं। उन्होंने सभी अधिकारियों को कहा कि पॉजिटिव केस मिलने वाले क्षेत्र में कंटेनमेंट जोन का दायरा बढाएं। इसके अतिरिक्त होम आईसोलेशन के मरीजों के लिए गठीत की गई टीमें विजिट की संख्या को बढ़ाए।

डॉ. प्रियंका सोनी ने कहा कि टेस्ट के कार्य में लगी निजी लैब संचालकों की जवाबदेही को तय करते हुए यह सुनिश्चित किया जाए कि उनके स्तर पर पॉजिटिव मरीजों की जानकारी लंबित न रहे। लापरवाही करने वालों पर सख्ती करतेे हुए कार्रवाई की जाए। इस अवसर पर सीएमओ डॉ. रत्ना भारती, डिप्टी सीएमओ डॉ. जया गोयल व  डॉ. सुभाष खटरेजा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

error: Content is protected !!