-नेवी से रिटायर अफसर का वेतन देने में कंपनी कर रही इंकार
-अल्फा जी: कॉर्प मैनेजमेंट सर्विसेज प्रा. लि. में थे कार्यरत
-1 जुलाई 2020 से 10 अगस्त 2020 तक का बकाया है वेतन

गुरुग्राम। यहां एक कंपनी में नौकरी करने वाले नेवी से रिटायर अफसर के साथ कंपनी ज्यादगी कर रही है। कंपनी द्वारा उन्हें उनका बकाया वेतन नहीं दिया जा रहा। जिस कारण परिवार का गुजारा चलाना मुश्किल हो गया है। पीडि़त ने पहले तो कंपनी के अधिकारियों से वेतन का भुगतान करने की गुहार लगाई। जब कोई सुनवाई नहीं हुई तो पीडि़त ने सीएम विंडो पर शिकायत देकर सरकार से गुहार लगाई है। 

नेवी से रिटायर अफसर दीपक जैन (50) पुत्र एपी जैन निवासी लाजपत नगर गुरुग्राम ने सीएम विंडो में शिकायत दी है। शिकायत में उन्होंने कहा है कि वे अल्फा जी: कॉर्प मैनेजमेंट सर्विसेज प्रा. लि. कंपनी की रिहायशी सोसायटी गुडग़ांव वन रेजीडेंट वेल्फेयर एसोसिएशन (गोरवा) में बतौर एस्टेट मैनेजर 7 नवम्बर 2019 से 10 अगस्त 2020 तक कार्यरत रहे।  उन्होंने नियमों के मुताबिक 10 जुलाई 2020 को कंपनी को नौकरी छोडऩे की सूचना देकर 10 अगस्त 2020 से नौकरी छोड़ दी थी। वर्ष 2002 में नेवी से रिटायर हुए दीपक जैन का कहना है कि कंपनी ने उन्हें उनके वेतन का भुगतान नहीं किया। पूरे कार्यकाल में उन्होंने पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ काम किया है। जिला प्रशासन की ओर से बेस्ट वेस्ट मैनेजमेंट सोसायटी का अवार्ड 26 जनवरी को उन्हें दिया गया। ऐसे में एकाएक कंपनी द्वारा उनके वेतन को रोकना उन्हें सीधे तौर पर प्रताडऩा देना है। क्योंकि घर में कमाने वाले सिर्फ वे अकेले हैं। परिवार का गुजारा करना, बच्चों की फीस भरना मुश्किल हो गया है। क्योंकि उनका वेतन करीब 1 लाख रुपए था। 

कंपनी की ओर से उन्हें एक माह का वेतन और 19 दिन की छुट्टियों का भुगतान किया जाना है। जिसे देने में कंपनी आनाकानी कर रही है। कंपनी में एचआर से लेकर कंपनी के चीफ फायनेंशियल ऑफिसर (सीएफओ) स्तर तक वे अपना बकाया वेतन देने की गुहार लगा चुके हैं। लेकिन वेतन नहीं दिया जा रहा। वे कंपनी के अधिकारियों से मिलकर, वाट्सअप पर संदेश भेजकर और लिखित में पत्र देकर वेतन की मांग कर चुके हैं। फिर भी उन्हें वेतन नहीं दिया जा रहा। अब थक-हारकर उन्होंने सीएम विंडो पर शिकायत देकर मुख्यमंत्री से मांग की है कि उनका बकाया वेतन देने के लिए कंपनी को निर्देेश, आदेश दें, ताकि वे अपने परिवार का पेट पाल सकें।

error: Content is protected !!