ऑनलाइन शिक्षा को लेकर अध्यापकों की बैठक आयोजित।

पुनहाना, कृष्ण आर्य

खण्ड शिक्षा अधिकारी पुनहाना कार्यालय पर आज ब्लॉक पुनहाना के सभी प्राध्यापकों एवम अध्यापकों  की मीटिंग ली गई। जिसमें स्कूल में ऑनलाइन व्हाट्सएप ग्रुप तथा अन्य माध्यमों से हो रही बच्चों की पढ़ाई के बारे में जानकारी ली गई। तथा सभी बच्चो की पढ़ाई सुचारू कैसे चले, इस पर चर्चा की गई।       

 बैठक को संबोधित करते हुए खण्ड शिक्षा अधिकारी सद्दीक अहमद ने कहा कि सभी बच्चों की पढ़ाई जारी रहे। इस बात का विशेष ध्यान अध्यापक रखें। उन्होंने एक- एक अध्यापक से उनके प्रयासों को जाना और पूछा कि आपके द्वारा क्या ऑनलाइन पढ़ाई करवाई जा  रही है। अगर शिक्षण हो रहा है तो कितने बच्चों का हो रहा है और कितने बच्चे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े हुए हैं। इसी के साथ साथ जो बच्चे अभी भी  व्हाट्सएप ग्रुप से नहीं जुड़े हैं,  उनको शिक्षामित्र के माध्यम से जोड़ा जाए एवम इसके साथ-2 जिन बच्चों के पास स्मार्टफोन उपलब्ध नही है। उनको मोहल्ला पाठशाला एवम पड़ोस के अनुसार जोड़ लिया जाए।

मीटिंग में निर्णय लिया गया कि खंड के सभी नवमी कक्षा से 12वीं कक्षा के बच्चों को व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ना है और जिस स्कूल में किसी विषय के टीचर नहीं है। उस स्कूल के बच्चों को उस विषय के अन्य स्कूल के ग्रुप से जोड़ा जाए ताकि कोई भी बच्चा इस कोरोनो महामारी में पढ़ाई से वंचित न रहे । जिला उपायुक्त एवम जिला शिक्षा अधिकारी के निर्देशों अनुसार पुन्हाना ब्लॉक में अध्यापकों की भारी कमी को देखते हुए यह प्रयास कर रहे हैं ताकि होने वाली आगामी बोर्ड की परीक्षा में जिले का परिणाम अच्छा रहे। आज की मीटिंग का मूल्यांकन 1 सप्ताह के बाद एबीआरसी के माध्यम से किया जाएगा जो सीआरसी वाइज खण्ड शिक्षा अधिकारी को  रिपोर्ट सौंपेंगे। अगर कोई अध्यापक अपने कार्य के प्रति लापरवाह पाया तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई कर आगे भेज दी जाएगी । खंड स्तर पर हुई मीटिंग में पुन्हाना ब्लॉक  के  प्राध्यापक एवं एबीआरसी मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!