दुसरे समुदाय के लडक़े द्वारा अनुसूचित जाति की लडक़ी से शादी करने के प्रयास को लेकर विभिन्न संगठनों ने की पंचायत

: शहर की नथिया देवी धर्मशाला में की गई पंचायत।
: अनुसूचित जाति की लडक़ी को वापस नहीं देने पर रविवार को होगी महापंचायत।

पुन्हाना, कृष्ण आर्य
उपमंडल के गांव नैवाना की अनुसूचित जाति की लडक़ी का दूसरे समुदाय के युवक द्वारा अपहरण कर बाद में उसके साथ शादी करने के प्रयास का मामला गहराता जा रहा है। घटना को लेकर जहां हिंदू संगठनों में रोष बना हुआ है वहीं दूसरी ओर दोनों समुदाय में आपसी भाईचारा भी खराब हो रहा है। मामले को लेकर शुक्रवार को शहर में विभिन्न हिंदू संगठनों द्वारा एक पंचायत की गई। जिसमें शामिल गणमान्य लोगों द्वारा दूसरे समुदाय के लोगों को लडक़ी को वापस देने का 2 दिन का अल्टीमेटम दिया गया वहीं 2 दिन में लडक़ी को वापस ना देने पर रविवार को महापंचायत कर आगामी निर्णय लेने की बात कही गई। वहीं इस दौरान दूसरे समुदाय पर गुमराह करने के साथ ही पुलिस प्रशासन पर भी ढील बरतने का भी आरोप लगाया गया।

बता दें कि करीब 2 सप्ताह पहले नैवाना गांव में दूसरे समुदाय का एक युवक अपने 2 साथियों की मदद से अनुसूचित जाति की लडक़ी वर्षा को बहला-फुसलाकर ले गया था। जिसको लेकर पीडि़त पिता ने पुलिस को शिकायत देकर मामला भी दर्ज करा दिया था। जिसके बाद गांव में दूसरे समुदाय के लोगों के साथ 2 बार पंचायत भी हुई, लेकिन उसमें दूसरे समुदाय के लोगों द्वारा लगातार लडक़ी को वापस देने की बात पंचायत में की गई। वहीं दूसरी ओर युवक द्वारा लडक़ी के साथ कोर्ट मैरिज करने का लगातार प्रयास किया गया, लेकिन युवक की उम्र पूरी ना होने के चलते शादी नहीं हो पाई।

 वहीं पंचायत में शामिल हुए पूर्व चेयरमैन छिद्दी राम, रतन लाल, हुकम सिंह, राज कुमार नैवानियां व फूल सिंह आदि ने बताया कि दूसरे समुदाय के लोग उन्हें लडक़ी को वापस देने की बात कहकर लगातार गुमराह कर रहे हैं। जबकि दूसरी ओर जहां लडक़े की उम्र कम होने के चलते लडक़ी के साथ शादी नहीं हो पाई वहीं लडक़ी को डरा-धमका कर उससे ब्यान भी करवाए गए हैं। उन्होंने बताया कि उन्हें हर कीमत पर गांव की बेटी वापस चाहिए, अगर बेटी नहीं मिली तो वह पुलिस प्रशासन और सरकार के खिलाफ भी जा सकते हैं। दूसरे समुदाय के लोगों को लडक़ी वापस देने के लिए 2 दिन का समय दिया गया है, अगर इस दौरान लडक़ी को वापस नहीं किया गया तो रविवार को महापंचायत कर बडा फैसला लिया जाएगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!