भौंडसी जेल में उपयोग करने के जेल की दीवार के ऊपर से मोबाईल फोन फैंकने वाले 03 आरोपियों को अपराध शाखा DLF Ph-IV, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने किया काबू।
आरोपियों के कब्जा से 04 मोबाईल फोन पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से किए गए बरामद।▪️दिनाँक 20.09.2020 को अपराध शाखा DLF Ph-IV, गुरुग्राम की पुलिस टीम को अपने गुप्त सूत्रों के माध्यम से एक सूचना रिठौज गांव में से जाकर जेल की दीवार के ऊपर से मोबाईल फोन फेंककर जेल में मोबाईल फोन पहुँचाए जाने के संबंध में प्राप्त हुई।

इस सूचना पर अपराध शाखा DLF Ph-IV, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कानून की औपचारिकताओं को पूरा करते हुए एक पुलिस रेडिंग टीम तैयार की गई व सूचना में बताए गए स्थान पर आरोपियों को काबू करने के लिए पहुँच गई।

पुलिस टीम को कुछ देर बाद वहां पर एक होंडा सिटी गाड़ी आती दिखाई दी, जो पुलिस टीम को देखकर गाड़ी चालक ने गाड़ी को वापस मोड़कर भागने की कौशिश की तो पुलिस टीम द्वारा गाड़ी में बैठे निम्नलिखित 03 युवकों को काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की:-

  1. जस्विन्द्र उर्फ खनु पुत्र जतन सिंह गाँव गोपालपुर थाना सिकंदराबाद जिला बुलंद सहर UP वर्तमान पत्ता एवेलोन गार्डन socity B-Tower Flat NO-902 भिवाड़ी राजस्थान।
  2. सचिन पुत्र सतबीर गाँव दमदमा गुरुग्राम वर्तमान पत्ता वार्ड नंबर-13 राधेनगर तावडु मेवात।
  3. सहजाद पुत्र रफीक गाँव बावला तावडु मेवात।

काबू किए गए युवकों की तलाशी लेने पर उनके कब्जा से 04 मोबाईल फोन बरामद हुए। इन मोबाईल फोनों के बारे में जब पुलिस टीम द्वारा उनसे पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि ये मोबाईल फोन्स जेल के अंदर पहुँचाने के लिए जेल की दीवार के ऊपर से फैंकने के लिए यहाँ आए थे, किन्तु उससे पहले ही पुलिस ने इन्हें पकड़ लिया।

आरोपियों द्वारा जेल की दीवार के ऊपर से मोबाईल फोन्स फेंककर जेल में मोबाईल पहुँचाने व इनके कब्जा से मोबाईल फोन बरामद होने पर आरोपियो के खिलाफ थाना भौंडसी, गुरुराम में कानून की सम्बंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया व आरोपियों को अभियोग में नियमानुसार शामिल अनुसंधान किया गया।

आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि उक्त आरोपी जसविंद्र उर्फ खनु वर्ष 2018 में आर्म्स के मामले में जेल में गया था। जेल में इनकी दोस्ती जेल में बंद एक रेवाड़ी के रहने वाले दीपू नाम के एक अपराधी से हुई। इस दीपू के कहने से ये जसविंद्र अपने उक्त साथियों के साथ जेल की दीवार के ऊपर से मोबाईल फोन्स फैंककर जेल में मोबाईल फोन पहुँचाते थे। इस काम को करने के ये दीपू के माध्यम से पैसे लेते थे। आरोपी पहले भी कई बार जेल की दीवार के ऊपर से मोबाईल फोन फैंककर जेल में मोबाईल फोन्स भेज चुके है। इनके खिलाफ पहले भी थाना भौंडसी में 03 अभियोग अंकित है।

पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जा से 01 होंडा सिटी कार व 04 मोबाईल फोन्स बरामद किए गए है, जिन्हें नियमानुसार पुलिस कब्जा में लिया गया। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

error: Content is protected !!