: नगर पालिका ने बाजार बंदी की मुनादी कराकर फैलाया भ्रम।
: बिना अधिकारियों को आदेश के ही नगर पालिका ने करा दी बाजार बंद की मुनादी।

पुन्हाना, कृष्ण आर्य 
जिला उपायुक्त धीरेंद्र खडगटा ने जहां शनिवार को ही सोशल मीडिया के माध्यम से बाजार बंद ना होने का संदेश दिया। वहीं इससे उलट नगर पालिका द्वारा शनिवार को रविवार बाजार बंद होने की मुनादी करा दी गई। जिससे शहर के दुकानदारों में पूरी तरह से भ्रम रहा कि किसके मानें और किसकी नहीं मानें। असमंजस के बीच जहां शहर के बाजारों में कुछ दुकानों खुली तो काफी दुकानें पूरी तरह से बंद रही। नगर पालिका द्वारा फैलाए गए भ्रम को लेकर दुकानदारों में नगर पालिका के प्रति काफी नाराजगी देखी गई। दुकानदारों का कहना है कि नगर पालिका काफी समय से उन पर तुगलगी फरमान थौंप रही है जबकि अधिकारियों द्वारा उन्हें ऐसे कोई आदेश नहीं दिए गए हैं।

बता दें कि इस बार जिला प्रशासन द्वारा रविवार को बाजार बंदी के कोई आदेश नहीं दिए गए थे। वहीं जिला उपायुक्त धीरेेंद्र खडगटा ने भी बाजार बंद के कोई आदेश नहीं होने का संदेश दिया था, लेकिन बावजूद इसके नगर पालिका द्वारा शनिवार को ही बाजार बंद करने की मुनादी करा दी गई। जिससे शनिवार ही नहीं बल्कि रविवार को भी शहर के दुकानदार असमंजस में रहे कि दुकानें खोलें या नहीं। इस बीच शहर में जहां कुछ दुकानदारों ने दुकानें खोली तो काफी लोगों ने दुकानें बंद भी रखी। कुल मिलाकर इस बार यह देखा गया कि उपाुयक्त के आदेश भी नगर पालिका के लिए कोई मायने नहीं रखते हैं। उपायुक्त द्वारा कोई आदेश ना देने के बाद भी नगर पालिका द्वारा बाजार बंदी की मुनादी करा दी गई।

सुरेंद्र आर्य ,राजेंद्र कुमार, अंकुर, प्रकाश चंद, पवन व भारत भूषण सहित दुकानदारों ने बताया कि उनके पास लगातार सोशल मीडिया पर गणमान्य लोगों के मैसेज आते रहे कि रविवार को बाजार बंद नहीं होगा, लेकिन इसके बावजूद नगर पालिका द्वारा बाजार बंदी की मुनादी कराई गई। जिससे वो शनिवार को ही नहीं बल्कि रविवार को भी पूरी तरह से परेशान रहे। बंदी को लेकर नगर पालिका द्वारा भ्रम फैलाने पर संबंधित कर्मचारियों के खिलाफ उपायुक्त द्वारा कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

error: Content is protected !!