भिवानी/मुकेश वत्स

 वैश्विक संक्रमित महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए नगर सुधार मण्डल मार्केट में नरेंद्रा फिल्मस, महादेव कला एवं संस्कृति विकास समिति के कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक कोरोना महायोद्धा के माध्यम से दुकानदारों व राहगिरों को जागरूक किया तथा मास्क लगाने व साबुन-सेनेटाईजर का प्रयोग करने का संकल्प भी दिलाया।

नुक्कड़ नाटक में चिकित्सकों, पुलिस प्रशासन, जनसुचना विभाग, पत्रकारों, सफाई कर्मचारियों, बैंक कर्मचारियों, अध्यापकों की भूमिका पर प्रकाश डाला। कलाकारों ने उपस्थित लोगों को बताया कि यह एक संक्रमित महामारी है। इससे बचने के लिए हैं एक दुसरे से आपसी दूरी बनाए रखनी होगी, समय-समय पर साबुन या सेनेटाईजर से हाथों को साफ करते रहना चाहिए। घर से बाहर निकलते समय मुंह पर मास्क का प्रयोग करना चाहिए। अपने-अपने घरों की साफ-सफाई रखनी चाहिए। नरेंद्रा फिल्मस के सचिव संदीप शर्मा ने कहा कि महामारी से लोगों को बचाने के लिए वे अपनी टीम के साथ शहर के हर क्षेत्र व गांवो-गांवो में जाकर जागरूकता अभियान चलाएंगे।

कलाकार प्रवीण कुमारी ने कहा कि वे महामारी से बचाव के लिए अधिक से अधिक महिलाओं को जागरूक करेंगी। महादेव कला एवं संस्कृति विकास समिति के अध्यक्ष महादेव ने कहा कि यह कठिन समय है मगर चीजें जरूर ठीक होंगी। हमारे वास्तविक जीवन के सुपर हीरो बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने में अपना सर्व श्रेष्ठ योगदान दे रहे हैं। उन्होंने लोगों से अपिल करते हुए कहा कि महामारी से बचाने के लिए सावधानियों का विशेष ध्यान रखें। नुक्कड़ नाटक में रामेहर, सुशील, मोहन सिंह, मुकेश, अन्नू, नेहा, दिव्यांशु, कनिष्का, आर्यन व खुशी ने अपनी विशेष भूमिका निभाई।