बिजली विभाग की कामचोरी की बदौलत पटेल नगर से नहीं हटे हाई टेंशन वायर- वशिष्ट कुमार गोयल

एक माह के अंदर हाई टेंशन वायर हटाने का दिया अल्टीमेटम लोगों का सवाल है हाई टेंशन वायर हटाने के टेंडर हो चुके हैं फिर क्यों की जा रहे कामचोरी हाई टेंशन वायर के नीचे रहने वाला हजारों परिवार मौत के साए में रहने को मजबूर

गुड़गांव 17 सितंबर – बिजली विभाग के अधिकारियों में काम चोरी कितनी अधिक है इसका उदाहरण पटेल नगर में हटाए जाने वाले 66 केवी हाई टेंशन वायर से लगाया जा सकता है। यह कहना है नव जन चेतना मंच के संयोजक वशिष्ट कुमार गोयल का।

पटेल नगर में उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनी तो हैरान रह गए। क्षेत्र के दीपचंद प्रधान ने समस्या से अवगत कराते हुए बताया कि पिछले 20 सालों से यहां के लोग हाई टेंशन वायर हटाने की मांग कर रहे हैं। इसके नीचे हजारों मकान बने हुए हैं जिससे लोगों को हर वक्त जान का खतरा रहता है। इस 66 केवी वायर की समस्या सरकार ने भी समझी लिहाजा इसे हटाने का आदेश भी हुआ वायर को हटाने के लिए बिजली विभाग ने टेंडर भी जारी कर रखा है। लेकिन बिजली विभाग के अधिकारियों की काम चोरी की बदौलत आज तक इसे हटाने की शुरूआत नहीं हो सकी है। और लोग मौत के साए में यहां रहने को मजबूर हो रहे हैं।

इस मामले में नव जन चेतना मंच के संयोजक वशिष्ट कुमार गोयल ने बिजली विभाग को एक माह का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर एक माह के अंदर अंदर बिजली विभाग ने हाई टेंशन वायर हटाने की प्रक्रिया शुरू नहीं कराई तो वह क्षेत्र के लोगों के साथ मिलकर विभाग के खिलाफ बिगुल बजा देंगे और विभाग के अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने को मजबूर होंगे।

वशिष्ट कुमार गोयल ने कहा कि इस दौरान जब तक हाई टेंशन वायर हटते नहीं है। तब तक यहां किसी प्रकार की घटना या दुर्घटना होती है तो उसके लिए बिजली विभाग पूर्ण रूप से जिम्मेदार होगा क्योंकि आदेशों के बाद भी अगर वायर हटाए नहीं जाते तो इसमें बिजली विभाग की पूरी जिम्मेदारी बनती है। इस दौरान क्षेत्र के दर्जनों लोगों ने पटेल नगर में हाई टेंशन वायर के पोल के पास खड़े होकर प्रदर्शन भी किया और बिजली विभाग के अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

You May Have Missed

error: Content is protected !!