भाजपा सरकार ने लाठी चार्ज करके दिखा दिया वो भी अंग्रेजो से नहीं कम: राजेश कासनियां

हांसी,12 सितम्बर । मनमोहन शर्मा 

 पीपली मै किसानों पर लाठी चार्ज करने को लेकर शनिवार को अम्बेडकर चौक पर कांग्रेस किसान सेल के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष राजेश कासनियां की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री मनोहर लाल का पुतला फूंक कर विरोध प्रकट किया।

 इस मौके पर कासनियां ने कहा की किसानों को बुरी तरह घायल करके ये दिखा दिया कि वह हिटलर व अंग्रेजो से कम नहीं ।

 उन्होंने कहा की को किसान देश के लोगो का पेट भरने के अपना खून पसीना एक करके अनाज पैदा करता है उसी पर सरकार के मुख्यमंत्री व उपमुख्मंत्री दुष्यंत चौटाला के इशारों पर अन्नदाता की पिटाई की गई यह बड़ी शर्म की बात है।

 उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा तीनों अध्यादेश के विरोध में की जा रही किसान बचाओ मंडी बचाओ रैली पर प्रतिबंध लगाने की कड़े शब्दों में निंदा की और सरकार द्वारा प्रदेश में जगह-जगह पुलिस के माध्यम से किसान नेताओं व व्यापारी प्रतिनिधियों की धरपकड़ करना सरकार का निंदनीय कदम है। हरियाणा सरकार किसान व व्यापारियों के आंदोलन से इतना घबरा गई कि उन्होंने पूरे प्रदेश को सील कर दिया था और कुरुक्षेत्र जिले को पुलिस छावनी में बदल दिया।जो प्रजातंत्र की हत्या है। कासनियां ने कहा कि तीन अध्यादेश व सरकार की गलत नीतियों से देश व प्रदेश के किसान,आढ़ती व आम जनता में भारी रोष है। रैली पर सरकार द्वारा रोक लगाना सरकार के कफन में कील साबित होगी। उन्होंने कहा कि जब देश का किसान व व्यापारी तीनों नए अध्यादेश के खिलाफ सड़कों पर है तो सरकार जबरदस्ती यह कानून व्यापारी व किसानों पर थोपने पर क्यों अड़ी हुई है जबकि यह कानून सिर्फ अडानी व अंबानी जैसे बड़े घरानों को फायदा पहुंचाने के लिए सरकार लगी हुई है।

इन तीनों अध्यादेश से किसान व आढ़ती बर्बाद हो जाएगा और मंडियां बंद हो जाएगी। यहां तक की किसान को अपनी फसल के पूरे दाम नहीं मिलेंगे। इन अध्यादेशों में कहीं नहीं लिखा कि प्राइवेट कंपनी एडवांस में किसान की फसल एमएसपी रेटों से कम नहीं खरीद सकती। सरकार ने अध्यादेश के माध्यम से किसान की फसल का एमएसपी पर खरीदने का कानून समाप्त करने की साजिश रच रही है। जो सरासर गलत है। सरकार को मंडी व मंडियों के बाहर फसल बेचने पर  50 पैसें मार्केट फीस करनी चाहिए ताकि हरियाणा मार्केटिंग बोर्ड व  मंडिया बचाई जा सके। उन्होंने  केंद्र सरकार से अपील की है की देश के किसान व आढ़तियों को बर्बादी से बचाने के लिए यह तीनों काले कानून तुरंत प्रभाव से वापस लेने चाहिए। जब तक सरकार यह तीन नए अध्यादेश वापस नहीं लेती हम  किसान संगठनों साथ मिलकर हमारा आंदोलन जारी रहेगा ।

कासनियां ने कहा कि किसानों के साथ बर्बरता किसी भी सूरत में सहन नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि आज देश के अन्नदाता के ऊपर सरकार ने जो लाठियां बरसाई है वह एक निंदनीय घटना है प्रदेश की सरकार दिशाहीन सरकार बन कर रह गई है। इस मौके पर  लोगो ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की ओर सरकार के खिलाफ हल्ला बोला।

    इस मौके पर पिछड़ा वर्ग आयोग के पूर्व सदस्य तेलू राम जांगड़ा, राहुल प्रियंका गांधी सेना के जिला अध्यक्ष डी एन तिवारी,अमित खत्री, मनदीप मलिकव  संदीप मलिक अन्य काग्रेस वर्कर मौजूद थे  I      

error: Content is protected !!