हांसी ,20 अगस्त । मनमोहन शर्मा
त्रिकोणा पार्क के पास शहीद सुखदेव पार्क में तीन बार रह चुके विधायक  स्वः कामरेड़ अमीर चन्द मक्कड़ का  शिलान्यास पट्ट से उनका नाम हटाने  व पुरानी प्रतिभा  हटाने वालों के खिलाफ कानूनी कारवाई करने की मांग को लेकर जननायक जनता पार्टी हांसी विधान सभा क्षेत्र से चुनाव प्रत्याशी राहुल मक्कड़ ने एक ज्ञापन एसडीएम बैलिना राणा को दिया । 

उनके साथ काग्रेस नेता तेलू राम जागड़ा ,भाजपा नेता राजेश ठकराल  व्यापारी  नेता प्रवीण तायल,पार्षद प्रवीण एलावादी ,कुकू सरदार ,कर्णसिंह देपल ,शिवकुमार ,बाली भाटोल आदि गणमान्य लोग  मौजूद थें  ।

 ज्ञापन में कहा कि मेरे दादा पूर्व विधायक स्वः अमीर चन्द्र मक्कड़  1985 में त्रिकोणा पार्क में प्राईवेट  जमीन में शहीद सुखदेव पार्क बना था  और उनके नाम का शिलान्यास पट्ट भी लग हुआ था । इस पार्क का सौन्दर्यकरण के नाम पर  नगर परिषद्  के अधिकारियों के द्वारा इस पार्क को जीर्णोद्धार किया गया यह 2 शहीदों की मूर्तियां लगा दी गई इस बार का नाम सुखदेव पार्क से बदलकर तीन त्रिमूति पार्क कर दिया गया हैं । की पूर्व स्थापित शिलान्यास को हटाकर वर्तमान विधायक के नाम पर नया पत्थर शिलान्यास लगा दिया गया है और उनकी उनकी जगह नई प्रतिमा स्थान बदलकर लगा दी गई है जो गैरकानूनी है  जो गैरकानूनी है ।

 उन्होने मांग कि पूर्व विधायक स्वः अमीर चन्द्र मक्कड़  के मान सम्मान को ठेस पहुँचाने वालो के खिलाफ कानूनी कारवाई की जाए और पूनः मक्कड़ के नाम शिलान्यास पट्ट लगाया जाए ।

एसडीएम बैलिना राणा ने आश्वासन  दिया कि मामले की जांच करवाई जाएगी ।

 उल्लेखनीय है कि बरवाला रोड़ के त्रिकोणा पार्क में नगर परिषद् ने लाखों स्पए खर्च करके इस पार्क का जीणाउद्तार व शहीद भगत सिंह ,राजगुरु व सुखदेव की  मूर्तियों का अनावरण 15 अगस्त को विधायक विनोद भयाणा ने किया था उस समय भाजपा के अलावा अन्य सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि शामिल थें । इसको त्रिमूति शहीद पार्क का दिया गया ।भाजपा नेता राजेश ठकराल ने कहा कि हम न ही पार्टी व भाजपा विधायक के खिलाफ नही है । मगर  जीर्णाउदतार से पहले मूति व शिलान्यस पट्ट पूर्व स्वः अमीर चन्द्र मक्कड़ के नाम लगना चाहिए ।

error: Content is protected !!