भिवानी/शशी कौशिक

 भिवानी शहर में विश्व फोटोग्राफी दिवस के पूर्व दिवस पर फोटोग्राफी वर्कशॉप का आयोजन किया गया। वर्कशॉप के संयोजक अनिल दहिया ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के तौर पर भिवानी के वरिष्ठ फोटोग्राफर अशोक शर्मा थे।

दहिया ने बताया कि विश्व फोटोग्राफी के अवसर पर दो दिवसीय कार्यक्रम रखे गए हैं, जिसके तहत आज फोटोग्राफी का वर्कशॉप तथा कल भिवानी के वैश्य कॉलेज में पौधारोपण का कार्य तथा बाद में फेस मास्क वितरित किए जाएंगे। वर्कशॉप में अशोक शर्मा ने बताया कि पहले फोटोग्राफरों को बहुत मेहपत करनी पड़ती थी। उन्होने सात दशक पहले ग्रुप फोटो करने वाले कैमरे के बारे में जानकारी दी। उन्होने कहा कि आज का युग डिजिटल युग है। नई नई क्रिएटिविटी करना ही वास्तविक में फोटोग्राफी है और असल जिंदगी में हर इंसान एक फोटोग्राफर है। फोटोग्राफी एक कला है तथा कलाकार कभी भी रिटायर नहीं होता।

कार्यक्रम में ओम प्रकाश सैनी, देवेंद्र, रमेश अरोड़ा, यशपाल चौहान, अनिल दहिया, दीपक शमार्, नरेश शर्मा, अमन सभरवाल, विजय चौहान, राजेश माली, विजेंद्र बालाजी, विनय कुमार, सोनू भारती, पंकज सोनी, विकास गिल, कृष्ण कन्हैया, नीरज के अलावा शहर के फोटोग्राफर उपस्थित थे।

error: Content is protected !!