-जरूरतमंद 500 से अधिक महिलाओं को सूखा राशन भी किया आवंटित

गुरुग्रामः 16 अगस्त 2020.      कोरोना महामारी काल में लॉकडाउन के दौरान रेडक्रॉस सोसायटी के साथ मिलकर समाजसेवा करने वाले वॉलंटियर्स को यहां रेडक्रॉस सोसायटी परिसर में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सम्मानित किया गया। इस मौके पर रेडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष एवं जिला उपायुक्त अमित खत्री की माताजी श्रीमती कृष्णा देवी, विधायक सुधीर सिंगला की पत्नी श्रीमती सुनीता सिंगला अतिथि के रूप में पहुंचे।

     कोरोना महामारी के दौरान लॉकडाउन के बीच रेडक्रॉस के कार्यों से रूबरू होती रही श्रीमती कृष्णा देवी ने कहा कि सोसायटी का काम काबिले तारीफ है। लाखों लोगों को सोसायटी ने संभाला और हर संभव सहायता की। विधायक की पत्नी श्रीमती सुनीता सिंगला ने कहा कि कोरोना का दौर सबके लिए भारी था। बहुत बड़ी समस्या थी। लॉकडाउन के बीच रेडक्रॉस ने जिस तरह से कार्य किया है, वह अनुकरणीय है।

     रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव महेश गुप्ता ने बताया कि कोरोना महामारी के दौरान किए गए लॉकडाउन के बीच वंचितों की सेवा के लिए संस्थाओं ने दिल खोलकर काम किया। इसी की बदौलत जिले में लोगों को भूखा नहीं मरने दिया गया। चाहे कोई यहां रहा या फिर किसी ने पलायन किया, सभी तक खाना, सूखा राशन पहुंचाने में सभी लगे रहे। रेडक्रॉस सोसायटी कोरोना महामारी काल में दिन-रात लगकर लोगों की सेवा की। संस्था के सभी कर्मचारी, वॉलंटियर्स मुस्तैदी के साथ अपनी ड्यूटी निभाते रहे। जिला प्रशासन के निर्देशों पर रेडक्रॉस सोसायटी ने भोजन, सूखा राशन पहुंचाया। हर वार्ड में पार्षदों के साथ तालमेल करके राशन दिया, ताकि वे आगे अपने वार्ड में जरूरतमंदों को आवंटित कर सकें। नगर निगम का भी पूरा सहयोग रहा। इन सभी सेवाओं को देखते हुए आजादी के दिन यहां वॉलंटियर्स को सम्मानित किया गया।   

मानव आवाज संस्था के संयोजक एडवोकेट अभय जैन यहां मौजूद रहे। उन्होंने भी रेडक्रॉस के कार्यों को सराहा और कहा कि भविष्य में उनकी संस्था रेडक्रॉस के आह्वान पर समाजसेवा को तैयार रहेगी। मंच संचालन करते हुए सुरेश गुप्ता ने आह्वान किया कि रेडक्रॉस के लाइफ मेंबर बनकर समाजसेवा को आगे आएं। खासकर युवा रेडक्रास से जुड़ें।

     कार्यक्रम में 500 से अधिक जरूरतमंद महिलाओं एवं टीआई प्रोजेक्ट से जुड़ी महिलाओं को सूखा राशन दिया गया। यहां पहुंचे अतिथियों ने भी रेडक्रॉस के कार्यों की सराहना करते हुए रेडक्रॉस सोसायटी समाजसेवा की मिसाल है। संस्थाओं को अपने साथ लेकर रेडक्रॉस ने बेहतरीन कार्य किया है।   

इस मौके पर विवेक सिंगला, पीके भल्ला, ओशो कालिया, संदीप, सचिन, हितेंद्र, ज्योति, अतुल पराशर, आकांक्षा, कविता सरकार, नीलम, कुणाल, पंकज, जोगिंद्र राठी, रामचंद्र, मातादीन, जगदीश आदि मौजूद रहे।

error: Content is protected !!