नांरनौल, (रामचंद्र सैनी)। नारनौल में एक स्कूल के मुख्य गेट पर पड़ा गंदगी का ढेर हरियाणा के डिप्टी सीएम के आदेश पर महज एक घंटे में साफ हो गया। गंदगी की फोटो हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के संज्ञान में आते ही उन्होंने तुरंत प्रभाव से अपने जेजेपी के स्थानीय नेताओं की ड्यूटी लगा कर गंदगी को साफ करवा कर सभी को हैरत में डाल दिया। 

हुआ यूं कि आज सोमवार को नारनौल के मोहल्ला राव का में स्थित राजकीय प्राथमिक स्कूल के मुख्य गेट पर पड़े गंदगी के ढेर की एक फोटो स्कूल स्टाफ के एक टीचर ने मीडिया कर्मी को भेज दी। मीडिया कर्मी ने गंदगी की ये फोटो व्हाट्सएप के उस ग्रुप में डाल दी, जिसमें हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला जुड़े हुए हैं। श्री चौटाला ने जैसे ही नारनौल की इन फोटोओ को देखा तो उन्होंने तुरंत ही जेजेपी की जिला इकाई के पदाधिकारियों को इस गंदगी के ढेर को अपने स्तर पर तुरंत प्रभाव से साफ करवाने के निर्देश दिए।

डिप्टी सीएम कार्यालय से मिले आदेश के बाद जेजेपी के जिला प्रभारी तेजप्रकाश यादव, जेजेपी के शहरी अध्यक्ष अशोक सैनी, इनसो के अध्यक्ष अनमोल गुप्ता, नगर पार्षद धूप सिंह चौहान, रमेश सैनी व वीरेंद्र यादव आदि जेजेपी नेता मौके पर पहुंचे। उन्होंने नगर परिषद की ट्रैक्टर ट्राली मंगवा कर अपने हाथों से खुद की देखरेख में स्कूल के गेट के बाहर पड़ी गंदगी को हटवाया। इतना ही नहीं हरियाणा के डिप्टी सीएम ने गंदगी साफ करवाने के बाद  स्कूल के गेट की सफाई वाली फोटो भी प्रमाण के तौर पर उन्हें उपलब्ध करवाने के निर्देश दिये। महज एक घंटे में ही जे जे पी के स्थानीय पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने स्कूल की गंदगी के ढेर को साफ करके सफाई की फोटो डिप्टी सीएम कार्यालय में सेंड कर दी।

हरियाणा के डिप्टी सीएम की इस कार्रवाई की स्थानीय लोगों ने मुक्त कंठ से प्रशंसा की है। मोहल्ला रावका में सफाई का यह कार्य देखने वाले कुछ बुजुर्गो को जब यह पता चला कि इस गंदगी की फोटो डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने देखने के बाद इसे साफ करने के आदेश दिये है तो लोगों के मन से ये शब्द निकल पड़े कि यो छोरो भी पड़दादा की ढाल है, लोगों का दुख दर्द मिनटों माई दूर करने की बस ठान ले सै।