अवैध रुप से पार्टी आयोजित करके शराब का सेवन करने वाले 22 युवकों व 08 युवतियों सहित कुल 30 आरोपियों को पुलिस चौकी ग्वाल पहाङी, थाना डी.एल.एफ. फेस-1, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने किया काबू।

आरोपियों के कब्जा से 03 पेटी बियर व 01 पेटी अंग्रेजी अवैध शराब भी पुलिस टीम द्वारा की गई बरामद।

श्रीमान् पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम ने कहा कि सरकार द्वारा जारी आदेशों/निर्देशों तथा कानून के विरुद्ध जाकर कार्य करने वालों को किसी भी सूरत ने नही बक्शा जाएगा, तत्परता से की जाएगी कार्यवाही।

गुरुग्राम- श्री के.के. राव आईपीएस, पुलिस आयुक्त गुरुग्राम को एक सूचना मिली कि फरीदाबाद रोड पर ग्वाल पहाड़ी गांव के पास एक स्थान पर सरकार के नियमों व निर्देशों की उल्लंघना करके कुछ लड़के लड़कियां शराब आदि सेवन करके पार्टी कर रहे हैं। इस सूचना पर उन्होंने एसीपी DLF श्री करण गोयल को वहां पर रेड करने के दिशा निर्देश दिए। इस सूचना पर एसीपी DLF जानकारी एकत्रित की तो ज्ञात हुआ कि Off Road ऐडवेन्चर जोन बालियावास गुरुग्राम-फरीदाबाद रोङ, गुरुग्राम में करीब 25/30 लडके लडकियां सार्वजनिक स्थान पर अवैध रुप से शराब का सेवन करने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई।

पुलिस चौकी ग्वाल पहाङी, थाना डी.एल.एफ. फेस-1, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कानून की औपचारिकताओं की पूर्ति करते हुए श्री करण गोयल ए.सी.पी., डी.एल.एफ., गुरुग्राम के नेतृत्व में एक पुलिस रेङिंग टीम का गठन किया गया व रेङिग पार्टी में शामिल सभी पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों को सूचना के बारे में विस्तारपूर्वक बताया गया।▪️श्री करण गोयल ए.सी.पी., डी.एल.एफ., गुरुग्राम के नेतृत्व में तत्परता से कार्यवाही करते हुए पुलिस टीम के off Road ऐडवेन्चर जौन पर पहुंची जहां पर नौजवान लडके वा लडकिया ऐडवेन्चर के Ground मे सार्वजनिक जगह पर शराब के सेवन कर रहे थे। वहां पर मौजूद युवकों व युवतियों ने जब पुलिस टीम को अपनी तरफ आते देखा तो सभी लडके वा लडकिया भागने लगे जिन्हें पुलिस टीम द्वारा काबू कर लिया गया।

पुलिस टीम द्वारा काबू किए गए युवको व युवतियों से पूछताछ कि तो ज्ञात हुआ कि इस पार्टी को आयोजन हर्ष गोसाई पुत्र अनिल गोसाई निवासी 1175 1st Floor सैक्टर-46, गुरुग्राम द्वारा किया गया है। पुलिस टीम द्वारा जब हर्ष गोसाई से इस पार्टी के आयोजन व वहां पर उपलब्ध शराब के बारे में कोई वैध परमिशन व कागजात के बारे में पूछा तो वह पार्टी के आयोजन से सम्बन्धित कोई भी कागजात प्रस्तुत नही कर पाया।

उक्त आरोपी हर्ष गोसाई द्वारा कोरोना संक्रमण के चलते सरकार द्वारा जारी आदेशों व दिशा-निर्देशों की अवहेलना करते हुए जगह सरेआम पर शराब सेवन कराने की पार्टी का आयोजन करना पाया गया तथा इस पार्टी में शामिल युवक व युवतियों द्वारा भी जगह सरेआम पर शराब का सेवन करने व कोरोना संक्रमण के चलते सरकार द्वारा जारी आदेशों व दिशा-निर्देशों की अवहेलना करना पाया गया।

पुलिस टीम द्वारा उक्त शराब पार्टी का आयोजन करने वाले आरोपी सहित कुल 22 युवकों व 08 युवतियों सहित कुल 30 आरोपियों को घटनास्थल से काबू किया गया है। जिनके द्वारा जगह सरेआम पर शराब का सेवन करने व कोरोना संक्रमण के चलते सरकार द्वारा जारी आदेशों व निर्देशों की अवहेलना करने पर आरोपियों के खिलाफ भारतीय दण्ड संहिता व सम्बन्धित अधिनियमों की सम्बन्धित धाराओं के तहत थाना डी.एल.एफ. फेस-1, गुरुग्राम में अभियोग अंकित किया गया व काबू किए गए सभी 30 आरोपियों को अभियोग में शामिल अनुसंधान किया गया।

पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल से काबू किए गए आरोपियों के कब्जा से कुल 03 पेटी बीयर व 01 पेटी अंग्रेजी अवैध शराब बरामद की गई। बरामद शराब को नियमानुसार पुलिस कब्जा में लिया गया।

श्री के.के. राव भा.पु.से., पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम ने गुरुग्राम पुलिस टीम द्वारा उपरोक्त मामले के सम्बन्ध में तत्परता से कार्यवाही करने पर सम्बन्धित पुलिस टीम को बधाई देते हुए कहा कि किसी भी सुरत में अवैध रुप से मादक पदार्थों का सेवन करने व कानून द्वारा जारी आदेशों व निर्देशों की अवहेलना करने वालों को नही बक्शा जाएगा, उनके खिलाफ तत्परता से नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। अतः सभी से अपील है कि कोई भी अनैतिक व असामाजिक कार्य न करें, जिससे कानून द्वारा जारी आदेशों व निर्देशों की उल्लघंना हो और समाज में अशान्ति माहोल स्थापित हो तथा किसी अप्रिय घटना घटित हो। कानून व सरकार द्वारा जारी आदेशों की यदि कोई अवहेलना करता हुए आपके संज्ञात में आता है तो उसकी सूचना बिना किसी देरी के गुरुग्राम पुलिस को दे।

error: Content is protected !!