HARIYANA CHIEF MINISTER BHUPINDRA SINGH HOODA ADDRESING MEDIA AT HIS RESIDENCE IN NEW DELHI ON SUNDAY.PIC BY RAMAKANT KUSHWAHA.19 OCTOBER2014
कहा- देश हित में युवाओं के लिए बेहतरीन काम कर रही है युवा कांग्रेस. हुड्डा ने ‘रोजगार दो’ मुहिम के लिए युवा कांग्रेस और सचिन कुंडू को दी शुभकामनाएं

9 अगस्त, चंडीगढ़: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने युवा कांग्रेस के स्थापना दिवस पर बधाई दी है। उन्होंने कहा कि भारतीय युवा कांग्रेस हमारे संगठन की वो नर्सरी है, जहाँ से निकलकर युवाओं ने देश का नेतृत्व किया और उन्होंने देश के विकास में अपना अहम योगदान भी दिया है। मैंने भी अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत युवा कांग्रेस से ही की थी, इसलिए कांग्रेस की इस युवा इकाई से मेरा हमेशा विशेष लगाव रहा है।

उन्होंने कहा कि युवा कांग्रेस का हर कार्यकर्ता युद्ध के मैदान में सबसे आगे तैनात सिपाही की तरह है, जो देशहित और संगठन के लिए हर समय अपना सब कुछ न्योछावर करने को तैयार रहता है। युवाओं और देश हित के मुद्दों को आवाज देने के लिए यह संगठन हमेशा तत्पर व संघर्षरत रहता है। आज एक बार फिर संगठन की तरफ से मुहिम चलाई गई है- रोजगार दो। मैं इस मुहिम के लिए युवा कांग्रेस और हरियाणा युवा कांग्रेस अध्यक्ष सचिन कुंडू को शुभकामनाएं देता हूं।

इस तरह की मुहिम आज के दौर में बेहद जरूरी है। क्योंकि, आज हम ऐसे दौर से गुजर रहे हैं जब हमें बढ़ती बेरोज़गारी जैसी महामारी के खिलाफ लड़ना है। पूरा देश 45 साल की सबसे ज्यादा बेरोजगारी के दंश को झेल रहा है। भाजपा सरकार ने हर साल 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन उनके पहले 5 साल में साढ़े 5 करोड़ लोगों का रोजगार छिन गया और पिछले एक साल में तो बेरोजगारी बढ़ने की दर में ऐतिहासिक तेज़ी आई है। भारत का युवा 45 साल की सबसे ज्यादा बेरोजगारी का सामना कर रहा है।

हमारी सरकार के शासनकाल में हरियाणा विकास दर और रोज़गार में पूरे देश में नंबर 1 पर था, वो हरियाणा आज UP, बिहार, त्रिपुरा जैसे राज्यों को भी पीछे छोड़कर आज बेरोजगारी में नंबर 1 हो गया है। BJP सरकार ने प्रदेश को बेरोज़गारी के गर्त में धकेल दिया है। मौजूदा सरकार युवाओं को रोजगार देने की बजाय रोज़गार छीनने में लगी हुई है। नौकरियां ख़त्म की जा रही हैं, भर्तियों में घोटाले हो रहे हैं, कहीं भर्ती परीक्षा हो गई तो सालों-साल नियुक्ति नहीं होती और परिणाम रद्द कर दिए जाते हैं। कुल मिलाकर युवा हताश और निराश हो चुका है। उसे अपने भविष्य को लेकर भारी चिंता है। बेरोजगारी के खिलाफ देश और प्रदेश के युवाओं की इस लड़ाई को अब सिर्फ युवा कांग्रेस ही लड़ सकती है। देश का युवा हमारे संगठन की तरफ उम्मीद भरी निगाहों से देख रहा है।

नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि युवाओं की तरफ से वो सरकार से कहना चाहते हैं- रोजगार दो। उन्होंने यह भी कहा कि ‘रोजगार दो’ मुहिम का मैं खुलकर समर्थन करता हूं। जिस तरह से हरियाणा में सचिन कुंडू के नेतृत्व में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता इस मुहिम को आगे बढ़ा रहे हैं, उम्मीद है कि ये मुहिम सफलतापूर्वक अपने लक्ष्य तक जरूर पहुंचेगी।

error: Content is protected !!