-कमलेश भारतीय

पटना ( बिहार ) के मूल निवासी और मुम्बई की फिल्मी दुनिया में करियर की तलाश करने आए सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या की गुत्थी ऐसी उलझी है कि किसी जासूसी नाॅवल जैसी रहस्यमयी है या क्राइम पेट्रोल जैसे सीरियल को भी मात दे रही है । शुरूआत में माना गया कि सुशांत ने अपने कमरे में चादर से लटक कर आत्महत्या कर ली लेकिन किसी को इसका यकीन नहीं आ रहा था । जैसे कि अब पूर्व प्रेमिका अंकिता लोखंडे हर टीवी चैनल पर कह रही है कि सुशांत ऐसा कर ही नहीं सकते थे । खुशमिजाज थे । पांच साल पहले की प्लानिंग कर चलने वाले थे । चांनहद पर पहला प्लाट खरीदा । इंजीनियर थे और कहते थे कि और कुछ न किया तो खेती कर लूंगा । दूसरी तरफ उंगली उठ रही है आठ जून को रिलेशनशिप तोड़कर भाग निकलने वाली रिया चक्रवर्ती पर जो एक बार टीवी पर आकर सत्यमेव जयते कह कर गायब हो गयी और बिहार पुलिस कह रही है कि यदि रिया सच्ची है और उसने कुछ नहीं किया तो जांच में हमारा सहयोग करे । इस तरह भूमिगत होने से तो शक और बढ़ेगा । और हम बिहार पुलिस वाले रिया को पाताल से भी खोज निकलेंगे ।

इधर सोशल मीडिया पर सुशांत व उनकी पूर्व मैनेजर दिशा सालयान की आत्महत्याओं में एक कनेक्शन होने की कहानी बहुत ज्यादा शेयर होने लगी है । वह कहानी भी किसी रहस्यमयी फिल्म जैसी है । कहा जा रहा है कि सुशांत की मैनेजर को सूरज पंचोली ने अपने फाॅर्म हाउस पर बुलाया । पहले वह मना कर गयी लेकिन ज्यादा जोर देने पर रात के आठ बजे पहुंच गयी जहां पहले से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के विधायक बेटे आदित्य ठाकरे , रिया का भाई और सुशांत के निकट साथी मौजूद थे । इन लोगों ने रेप किया और फिर चौदहवीं मंजिल से नीचे फेंक कर इसे आत्महत्या का रूप दे दिया लेकिन इसमें लोचा यह है कि थोड़ा सा समय मिलने पर दिशा ने सुशांत को फोन कर अपने साथ घटी सारी व्यथा कथा कह सुनाई । इस तरह सुशांत और दिशा की आत्महत्या की दिशा तय हो गयी क्योंकि सुशांत दिशा को न्याय दिलाने को तत्पर था जबकि रिया ऐसा न होने देना चाहती थी क्योंकि उसका भाई भी इसमें भागीदार था । इसीलिए रिया ने सुशांत को धमकी दी कि यदि तुम नहीं रुके तो तुम्हारे पागल होने को साबित कर दूंगी और तुम किसी काम के नहीं रहोगे ।

कहानी यहीं खत्म नहीं होती । सुशांत के घर पर आत्महत्या की घटना से एक रात पहले पार्टी रखी जाती है और उसमें आदित्य ठाकरे के आने की सीसीटीवी फुटेज भी होने का दावा भी किया जा रहा है । कथा यह है कि सुशांत का गला उसके कुत्ते के पटे से दबाकर बुरी तरह दबाया जाता है और फिर दिशा को तरह आत्महत्या जैसा मामला लगे उसे लटका दिया जाता है । इस कहानी पर सच्चाई इसलिए लगने लगती है क्योंकि सुशांत के पोस्टमार्टम के लिए किसी परिवारजन का इंतजार नहीं किया गया और अब मुम्बई पुलिस यह कह कर पल्ला झाड़ रही है कि दिशा सालयान की फाइल गलती से डिलीट हो गयी । शक होगा और गहरा होगा । फिर मुम्बई पुलिस पटना से आई बिहार पुलिस की कोई मदद नहीं कर रही । पुलिस को ऑटो में जाना पड़ता है जांच के लिए । तो क्या सचमुच दिशा और सुशांत की आतमहत्याओं के बीच कोई कनेक्शन है ? क्या इसलिए यह मामला राजनीतिक होता जा रहा है ? चिराग पासवान तक इसकी गहरी जांच की मांग कर रहे हैं क्योंकि बिहार में चुनाव आ रहे हैं । शत्रुघ्न सिन्हा और शेखर सुमन भी बिहार के नाते बयान दे रहे हैं । हर पार्टी बयान देने में कसर नहीं छोड़ रही । बहन मायावती तक ।

सुशांत और दिशा के कनेक्शन की कहानी अगर निकलती है तो महाराष्ट्र की सरकार भी खतरे में नज़र आयेगी । यदि कोई कनेक्शन नहीं तो सीबीआई जांच से क्यों भाग रहे हैं उद्धव ठाकरे ? पर अभी राजस्थान और महाराष्ट्र की सरकारों को कुछ राहत मिल सकती है क्योंकि चाणक्य को कोरोना हो जाने से वे गुरुग्राम के अस्पताल में भर्ती हैं । फिल्म के पार्ट टू का इंतज़ार कीजिए ।

error: Content is protected !!