अशोक कुमार कौशिक 

नारनौल । नांगल चौधरी के विधायक डा अभय सिंह यादव ने प्रेस को जारी एक विज्ञप्ति में जानकारी देते हुए कहा कि आगामी 5 अगस्त को स्वर्गीय दानवीर सेठ चौधरी बैजनाथ की पुण्यतिथि के अवसर पर क्षेत्र के पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए नांगल चौधरी महिला महाविद्यालय में सुबह 10 बजे वन महोत्सव का एक विस्तृत कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसमें उन्नत किस्म के फलदार पौधों का वितरण सेठ बैजनाथ ट्रस्ट नांगल चौधरी द्वारा किया जाएगा। 

उन्होंने बताया कि इस अवसर पर ट्रस्ट द्वारा 500 से अधिक फलदार पौधों का वितरण किया जाएगा। प्रत्येक व्यक्ति को एक पेड़ दिया जाएगा। इस आयोजन का मूल उद्देश्य क्षेत्र के हर परिवार को कम से कम एक फलदार पेड़ लगाने के लिए प्रेरित करना है। इस अवसर पर वितरित किए गए पेड़ों का पूर्ण विवरण रिकॉर्ड किया जाएगा तथा पेड़ ले जाने वाले व्यक्ति का नाम व उसका संपर्क नंबर का रिकॉर्ड रखा जाएगा तथा प्रयास रहेगा कि संबंधित व्यक्ति से समय-समय पर उक्त पेड़ के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी प्राप्त की जाती रहे ताकि क्षेत्र के हर घर में एक फलदार पेड़ लगाने की मुहिम को सार्थक रूप से सफल बनाया जाए। 

विधायक डा यादव के अनुरोध पर ट्रस्ट द्वारा यह  फलदार पेड़ वितरण का आयोजन किया जा रहा है। विधायक ने ट्रस्ट के पदाधिकारियों से यह अनुरोध भी किया है कि स्वर्गीय सेठ जी की पुण्यतिथि पर प्रत्येक वर्ष यह आयोजन इसी प्रकार से किया जाए ताकि आगामी कुछ वर्षों में नांगल चौधरी क्षेत्र के प्रत्येक घर में एक फलदार  पेड़ कम से कम उपलब्ध हो तथा पर्यावरण में सुधार के साथ-साथ क्षेत्र में घर के पैदा किए हुए फलों की भी उपलब्धता बढ़ेगी। विधायक ने सभी से अपील की है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए यथा सुविधा ट्रस्ट द्वारा वितरित फलदार पेड़ प्राप्त करके अपने घर में अवश्य लगाएं।