-बवाना गांव की माइनर में नहरी पानी की मांग को लेकर धरना पांचवे दिन भी जारी 

अशोक कुमार कौशिक

नारनौल । महेंद्रगढ़ के गांव बवाना की माइनर में नहरी पानी को लेकर ग्रामीणों का धरना रविवार को पांचवे दिन भी जारी रहा। उन्होंने आज अपनी आंखों पर काली पट्टी बांध कर विरोध जताया।

आक्रोशित ग्रामीणों ने कहा कि प्रदेश की गूंगी बहरी सरकार को दिखाई देना भी बंद हो गया है। वे लोग पिछले पांच दिनों से गांव बवाना में अपने गांव की माइनर में नहरी पानी की मांग को लेकर धरने पर बैठे हुए हैं मगर अधिकारियों व सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी है। रविवार को धरने का नेतृत्व ग्रामीण देवदत्त शर्मा ने किया वहीं आज क्षेत्र के प्रजा भलाई संगठन के सुप्रीमों ठाकुर अतरलाल ने मौके पर पहुंच कर धरने का समर्थन किया। उन्होंने वहां चेतावनी दी कि अगर प्रदेश सरकार ने जल्द इस माइनर में पानी नहीं पहुंचाया तो उनका संगठन ग्रामीणों के साथ मिलकर बड़ा आंदोलन चलाएगा।

इस अवसर पर ग्रामीणों ने बताया कि कि नहरी पानी के अभाव में गांव के मवेशियों के लिए पानी की समस्या भी सामने आ रही है।  गांव के पास बनाया गया जोहड़ खाली पड़ा है।  ग्रामीणों ने यह भी बताया कि माइनर में पानी पहुंचाने के लिए बीते वर्ष बजट भी मंजूर हो गया था, मगर विभागीय अधिकारियों की लापरवाही के कारण आज तक उनके माइनर में पानी नहीं पहुंचा है। इस मौके पर ग्रामीण राजेन्द्र, ईश्वर सिंह पूर्व सरपंच, सुल्तान सिंह ,रामपाल, थावर सिंह, प्रदीप, अनिल, सोनू व मुकेश सहित अन्य ग्रामीण मौजूद थे।

error: Content is protected !!