नगर परिषद चेयरपर्सन भारती सैनी ने पहला पौधा लगाकर किया पौधा रोपण कार्यक्रम का शुभारंभ

अशोक कुमार कौशिक

नारनौल । अपने अधिक से अधिक पेड लगाने के अभियान को जारी रखते हुए हरित वसुंधरा आधार समिति ने रविवार को स्टेडियम के बाहर 26 नए  पौधे लगाए। जिनमें 9 पीपल, दो बरगद, एक जामून व 10 नीम व 2 अशोक के पौधे लगाए। पहला पौधा नगर परिषद नारनौल की चेयर पर्सन भारती सैनी ने लगाया। समिति बढ़ रहे वायु प्रदुषण को दूर करने के लिए लोगों को अपनी हर खुशी में पेड लगाने के लिए प्रेरित कर रही है।

हरित वसुंधरा आधार समिति ने अभी तक 1500 से अधिक पेड़ विभन्न प्रजातियों के स्वर्ग आश्रम, स्टेडियम, सीनियर सैकेण्डरी स्कूल व अन्य जगहों पर लगाएं व उनकी सुरक्षा के लिए चारों तरफ तार-बाड व ट्री गार्ड लगाएं है। हरित वसुंधरा समिति समय समय पर पौधों को पानी देती है ताकि उनके द्वारा लगाया गया एक भी पौधा नष्ट न हो सके। हरित वसुंधरा आधार समिति द्वारा इस साल ज्यादा से ज्यादा पौधे लगवाने के लिए सेल्फी विद प्लांट के नाम से एक प्रतियोगिता चल रही है। जो 15 अगस्त तक चलाई जा रही है। सेल्फी विद प्लांट प्रतियोगिता में सम्मिलित होने के लिए  दिनांक 16 जुलाई  से 15 अगस्त, 2020 को साँय 5 बजे तक हरियाणा प्रदेश में कही भी एक नया पौधा भूमि में लगाएं और पौधा लगाते हुए की सेल्फी के साथ लगाने वाले  व्यक्ति का  नाम, पूरा  पता, एक अतरिक्त कॉन्टैक्ट नम्बर और उक्त पौधरोपण करते हुए कि दो से तीन मिनट का वीडियो समिति के व्हाट्सअप  नम्बर – 9416460396 पर  शेयर करें।

समिति प्राप्त हुई सेल्फी में से एक-एक करके 3 लक्की ड्रा निकालेगी, जिनको प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरस्कार में क्रमश: ₹11000/-, ₹5100/-और ₹2100/- की राशि चैक या ऑनलाइन ट्रांसफर के द्वारा दी जाएगी।  पुरस्कार विजेताओं की घोषणा 23 अगस्त, 2020 को समिति के फेसबुक एकाउंट पर की जाएगी। समिति द्वारा करवाई जा रहे इस सराहनीय काम के लिए चेयर पर्सन भारती सैनी  ने उनके काम की सराहना की।

इस अवसर पर समिति की महिला सदस्य अंजली सैनी, मीनू सैनी, पूनम सैनी,  प्रमुख समाजसेवी राजेश सैनी, संस्थापक सदस्य हरीष यादव, सुरेश सैनी, मुकेश सैनी, श्रीकांत, डॉक्टर श्याम सुंदर, समिति के प्रधान, उप-प्रधान, खजांची व अन्य समिति सदस्य पौधा रोपण कार्यक्रम में उपस्थित थे।

error: Content is protected !!