रोटरी क्लब रेवाडी रोड स्वर्गाश्रम से एक मोक्ष वाहन, एक शव रखने के फ्रीज व अस्थियों को अल्प समय रखने के लिए बॉक्स का संचालन कर रहा है

अशोक कुमार कौशिक

नारनौल। सामाजिक कार्यों में अग्रसर रहने वाली सामाजिक संस्था रोटरी क्लब नारनौल सिटी को मैना देवी ने अपने पति मोहनलाल सर्राफ की याद में दो मोर्चरी फ्रीजर भेंट किए। स्वर्गीय मोहनलाल सर्राफ के पुत्र नरेन्द्र गर्ग, सुरेन्द्र गर्ग व मनीष गर्ग ने बताया कि उनके पिता मोहनलाल सर्राफ 22 जून को 76 वर्ष की आयु में अपनी सांसारिक यात्रा पूर्ण कर पंचतत्व में विलीन हो गए। वे एक धार्मिक व सामाजिक प्रवृति के इंसान थे, इसलिए उनकी याद में हमारी मां मैना देवी ने रोटरी क्लब को शव रखने के दो फ्रीजर भेंट किए हैं। रोटरी क्लब प्रधान एडवोकेट राजकुमार यादव ने बताया कि इन फ्रीजर में शव को कुछ समय के लिए सुरक्षित रखा जा सकता है।

 इनका संचालन रोटरी क्लब करेगा और किसी को भी आवश्यकता पड़ने पर रोटरी क्लब इनकी नि:शुल्क सेवा उपलब्ध करवाएगा। प्रोजेक्ट इंचार्ज पूर्व प्रधान संजय गर्ग ने कहा कि रोटरी क्लब रेवाडी रोड स्वर्गाश्रम से एक मोक्ष वाहन, एक शव रखने के फ्रीज व अस्थियों को कुछ समय रखने के लिए बॉक्स का संचालन पहले से कर रहा है, उसी प्रकार इन दो शव रखने के फ्रीज का संचालन भी रोटरी क्लब करेगा। किसी शव के अंतिम संस्कार हेतु सुबह शाम की देरी होने के कारण इन फ्रीज में शव को साफ सफाई सहित सुरक्षित रखा जा सकता है।

रोटरी क्लब की ओर से सचिव हितेन्द्र शर्मा ने संपूर्ण सर्राफ परिवार का उनकी सह्रदयता के लिए पौधा भेंट कर आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर प्रधान एडवोकेट राजकुमार यादव, पूर्व प्रधान संजय गर्ग, विजय जिंदल, नरेश गोगिया, हितेन्द्र शर्मा, राजकुमार चौधरी, नवीन गुप्ता, गोपाल मित्तल, विनय मित्तल व सीताराम सर्राफ आदि उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!