रोटरी क्लब ने की अस्पताल को डोनेट नोन इनवेसिव वेंटिलेशन

पंचकूला, 01 अगस्त- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि पंचकूला सैक्टर 6 के सामान्य अस्पताल में नागरिकों की स्वास्थ्य सुविधाओं में इजाफा करने के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे है। इसके साथ ही बेहतरीन किस्म के उपकरण इस अस्पताल में उपलब्ध करवाए गए है ताकि रोगियों को यहां पर पीजीआई स्तर की स्वास्थ्य सुविधांए मिल सके।

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष रोटरी क्लब पंचकूला की ओर से डोनेट की गई दो रेसपायरोनिक्स मशीनों यानि नोन इनवेसिव वेंटिलेशन अस्पताल प्रशासन को भेंट कर रहे थे। उन्होंने दो नोन इनवेसिव वेंटिलेटर सिविल सर्जन डा जसजीत कौर को भेंट किए। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि इस अस्पताल में पहले 8 वेंटिलेशन मशीनें थी, जो बढकर 10 हो गई है। इन उपकरणों से बेहतर परिणाम आएगें और रोगियों को उच्च स्तर की स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेंगी। उन्होंने बताया कि अस्पताल परिसर में वेंटिलेशन के अलावा प्लाजमा केन्द्र व कोविड टेस्टिंग लैब भी शुरू की गई है। यह तीनों उपकरण कोविड रोगियों को अच्छा स्वास्थ्य लाभ देंगी और जिला में कोविड की रोकथाम करने में भी कारगर साबित होंगी।

गुप्ता ने कहा कि ऐसे स्वास्थ्य उपकरणों के लिए पीजीआई को अनुरोध करना पड़ता है तभी सरकारी तौर पर ऐसे उपकरण अस्पतालों में उपलबध होते है। उन्होंने कहा कि ऐसे स्वास्थ्य उपकरण आने से गरीब व्यक्तियों की दी जाने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं में ईजाफा होगा ओर उन्हें पंचकूला से बाहर नहीं भेजा जाएगा। उनका प्रयास है कि पंचकूला शिक्षा, तकनीकी शिक्षा के साथ साथ स्वास्थ्य शिक्षा के लिए भी हब के रूप में विकसित हो ओर प्रत्येक व्यक्ति को सस्ती दर पर उच्च क्वालिटी की स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध हों। इस मौके पर एसडीएम रीचा राठी, डा. सरोज, भाजपा के जिला प्रधान दीपक शर्मा, महामंत्री हरेन्द्र मलिक, योगेश शर्मा सहित रोटरी क्लब के प्रधान एवं अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

हक लेने के पूरे प्रयास किए जाएगें।

विधानसभा में हरियाणा की हिस्सेदारी के सवाल के जवाब में गुप्ता ने कहा कि पंजाब के राज्यपाल एवं चंडीगढ के प्रशासक वीपी बदनौर उनकी आवेदन पर अवश्य ही विचार करेंगें ओर उन्हें आशा है कि शीध्र ही इस बारे में अच्छी सूचना मिलेगी। विधानसभा में श्री बदनौर हरियाणा का हक निश्चित रूप से देंगें। उन्होंने कहा कि इस बारे में विधानसभा में भी चर्चा करेंगे और हमारा हक लेने के पूरे प्रयास किए जाएगें।

error: Content is protected !!