-पार्टी के जिला अध्यक्षों की  संगठनात्मक बैठक को किया संबोधित

रमेश गोयत

चंडीगढ़ 30 जुलाई। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में व्यक्ति का पद बदलता रहता है, लेकिन वह पार्टी का कार्यकर्ता हमेशा बना रहता है। ओमप्रकाश धनखड़ सर्किट हाउस रोहतक में भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्षों की संगठनात्मक बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक शुरू होने से पहले रेवाड़ी के जिला अध्यक्ष योगेंद्र पालीवाल के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए 2 मिनट का मौन रखा।

धनखड़ ने कहा कि संगठन विस्तार करने से पहले संगठन में मौजूद सभी जिला अध्यक्षों से विचार-विमर्श करना और अनुभव सुनना बहुत ही जरूरी है, ताकि उनके अनुभवों से सीख कर संगठन का विस्तार किया जा सके और पता चल सके कि पार्टी किस क्षेत्र व वर्ग में कितना प्रतिनिधित्व करती है और उसको वहाँ पर ओर ’यादा मजबूत कैसे किया जा सकता है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि केंद्रीय सरकार की मौजूदा नई शिक्षा नीति पर बोलते हुए कहा कि यह शिक्षा नीति युवाओं के भविष्य को संभालेगी और यह निश्चित तौर पर अनुभवी बुद्धिजीवियों द्वारा तैयार की गई शिक्षा नीति है। उन्होंने बरोदा उपचुनाव को लेकर कहा कि यह चुनाव भारतीय जनता पार्टी के लिए एक अवसर है और भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता इस चुनाव को पूरी ताकत और लगन से लड़ेगा। उन्होंने कहा कि बरोदा उपचुनाव कांग्रेस पार्टी व भूपेन्द्र हुड्डा के लिए एक बड़ी चुनौती होगी।

ओपी धनखड़ ने कहा हरियाणा में भाजपा अपने संगठनात्मक चुनाव को अंतिम रुप देने में जुट गयी है। पहले प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति के बाद अब जिलाध्यक्षों की नियुक्ति होनी है। सभी जिलों में कुछ मंडलों को छोड़कर सभी मंडल अध्यक्षों की नियुक्ति बहुत पहले ही हो चुकी है।

सभी जिलों में प्रवास करने की योजना बनायी है, लेकिन कोरोना महामारी को देखते हुए दो दिन तक रोहतक में ही इस प्रकार की छोटी टोली की बैठक करने का निर्णय हुआ। नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि वो दो दिन तक रोहतक में जिलाध्यक्षों व प्रदेश पदाधिकारियों तथा जिला प्रभारी के साथ मंथन करेंगे। इस बैठक में प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुरेश भट्ट,प्रदेश के तीनों महामंत्री व सांसद संजय भाटिया, चेयरमैन संदीप जोशी, वेदपाल एडवोकेट और सभी जिला अध्यक्षों ने भाग लिया।

error: Content is protected !!