–    नगर निगम गुरूग्राम के संयुक्त आयुक्त हरीओम अत्री के नेतृत्व में मंगलवार को 900 झुग्गियों को हटाकर लगभग 6 एकड़ बेशकीमती भूमि को कराया गया खाली
–    अरावली क्षेत्र में लगातार की गई कार्रवाई के दौरान अब तक लगभग 2000 झुग्गियों को हटाकर लगभग ढ़ाई किलोमीटर क्षेत्र को किया गया है कब्जा मुक्त

गुरूग्राम, 28 जुलाई। नगर निगम गुरूग्राम द्वारा अरावली क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त एवं अवैध कब्जों से मुक्त करवाने के लिए लगातार कार्रवाई की जा रही है। यह कार्रवाई मंगलवार को भी जारी रही तथा मंगलवार को लगभग 6 एकड़ बेशकीमती जमीन में अवैध रूप से बसाई गई 900 झुग्गियों को 6 जेसीबी की मदद से हटाया गया।   

नगर निगम गुरूग्राम के संयुक्त आयुक्त-3 हरीओम अत्री के नेतृत्व में चल रही लगातार कार्रवाई के दौरान इस क्षेत्र में बसी 2000 झुग्गियों को हटाकर लगभग ढ़ाई किलोमीटर क्षेत्र को अवैध कब्जों से मुक्त करवाया जा चुका है। हालांकि सोमवार की कार्रवाई के दौरान कार्रवाई करने वाली टीम को अवैध कब्जा करने वालों के विरोध का भी सामना करना पड़ा था, लेकिन पुलिसबल ने बेहतरीन कार्य करते हुए जल्द ही स्थिति को अपने काबू में कर लिया था। नगर निगम गुरूग्राम की इनफोर्समैंट टीम पुलिस बल की मौजूदगी में जेसीबी की मदद से अवैध कब्जा करके बसाई गई झुग्गियों को हटाती रही। नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त विनय प्रताप सिंह द्वारा अतिक्रमण के खिलाफ किए जा रहे इस बेहतरीन कार्य के लिए संयुक्त आयुक्त हरीओम अत्री एवं उनकी टीम को बधाई भी दी गई है।  

  उल्लेखनीय है कि अरावली क्षेत्र हरीयाली के मामले में गुरूग्राम की जीवन रेखा है। यहां पर कुछ लोगों द्वारा अवैध रूप से सरकारी भूमि पर कब्जा करके झुग्गियां बसाई हुई हैं। इस क्षेत्र को अवैध कब्जों से मुक्त करने के लिए निगमायुक्त विनय प्रताप सिंह द्वारा संयुक्त आयुक्त-3 हरीओम अत्री एवं उनकी इनफोर्समैंट टीम को जिम्मेदारी सौंपी गई थी। श्री अत्री ने इस जिम्मेदारी का निर्वहन बाखूबी करते हुए लगातार कार्रवाई की तथा अब तक 2000 झुग्गियों को हटाकर लगभग ढ़ाई किलोमीटर क्षेत्र को अवैध कब्जों से मुक्त करवाया है।

error: Content is protected !!