अरावली क्षेत्र में अतिक्रमण के खिलाफ सोमवार को भी कार्रवाई रही जारी

–    नगर निगम गुरूग्राम के संयुक्त आयुक्त-3 हरीओम अत्री के नेतृत्व में
     चलाया गया अतिक्रमण मुक्त अभियान
–    लगभग 600 अवैध झुग्गियों को हटाकर लगभग 8 एकड़ बेशकीमती भूमि
     को करवाया गया कब्जा मुक्त

गुरूग्राम, 27 जुलाई। नगर निगम गुरूग्राम द्वारा अरावली क्षेत्र में अतिक्रमण के खिलाफ सोमवार को भी कार्रवाई की गई। इसके तहत लगभग 8 एकड़ बेशकीमती भूमि को कब्जा मुक्त करवाया गया। टीम ने यहां पर बनी लगभग 600 झुग्गियों को जेसीबी की मदद से हटाया।   

सोमवार को नगर निगम गुरूग्राम के संयुक्त आयुक्त-3 हरीओम अत्री के नेतृत्व में जोन-3 क्षेत्र की इनफोर्समैंट टीम 200 पुलिसकर्मियों तथा जेसीबी लेकर सिकन्दरपुर स्थित अरह्वावली क्षेत्र में पहुंची। यहां पर नगर निगम गुरूग्राम की लगभग 8 एकड़ जमीन पर 600 झुग्गियां अवैध रूप से बसाई गई थी। टीम ने जेसीबी की मदद से झुग्गियों को हटाया शुरू किया।

हालांकि टीम को अवैध कब्जा करने वालों के विरोध का सामना करना पड़ा। कुछ लोगों ने इनफोर्समैंट टीम पर पथराव भी किया, लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस बल ने स्थिति को अपने नियंत्रण में किया। नगर निगम गुरूग्राम द्वारा पथराव करने वालों की पहचान की जा रही है, ताकि उनके खिलाफ संबंधित थाने में मुकदमा दर्ज करवाकर कानूनी कार्रवाई की जा सके। पुलिस बल की मौजूदगी में विरोध को नियंत्रित करके इनफोर्समैंट टीम द्वारा झुग्गियों को हटाने की कार्रवाई जारी रखी गई।  

  उल्लेखनीय है कि नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त विनय प्रताप ङ्क्षसह के निर्देशानुसार गठित इनफोर्समैंट टीमें जोनवाईज अतिक्रमण, अनाधिकृत निर्माण एवं अवैध कब्जों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही हैं। नगर निगम गुरूग्राम द्वारा अरावली क्षेत्र को अतिक्रमण एवं अवैध कब्जों से मुक्त करवाने की कार्रवाई लगातार की जा रही है। इसी कड़ी में सोमवार को भी संयुक्त आयुक्त-3 के नेतृत्व में पुलिस बल के साथ कार्रवाई जारी रही। टीम में जूनियर इंजीनियर हरीओम यादव व महबूब खान सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!