हिसार के नगथला गांव मेंं 48 घंटे में 40 दूधरु पशुओं की रहस्यमय बीमारी से मौत, बीजेपी नेताओं ने नगथला में दौरा किया

पीडित परिवार की मुख्य मंत्री से मांग मुआवाज दिया जाए

हांसी ,22  जुलाई । मनमोहन शर्मा

 हिसार जिले के गांव में नगथला गांव में एक परिवार के चार पशुपालकों का पिछले 48 घटों में दो दर्जन से अधिक  पशुओं के मरने का मामला सामने आया है और पशुओं के मरने का सिलसिला जारी है। नंगथला गंाव में पशुओं पालकों की 40  दूधरू भैंसों  मर चुकी है पशुओं के मरने का मामला थमने नही रहा है।

इसी बीच आज सुबह बीजेपी जिला प्रधान सुरेंद्र पूनिया, फतेहाबाद के जिला अध्यक्ष वेदप्रकाश फुल्ला, जिला महामंत्री आशा खेदद नगथला गांव में पशुपालकों से मिलने के लिए पहुचे। उन्होने पीडित परिजनो को र्धैय बधाया है। नेताओं ने पीडित परिवार को आश्वासन दिया है सरकार की तरफ से जो मदद मिलेगी वह पूरी मदद की जाएगी। इससे दूधरु पशुओं के मरने से एक ही परिवार के पशुपालकों का लगभग 35 से 40 लाख रुपयों से अधिक का नुक्सान हो चुका है और  दवाईया दी जा चुकी ह परंतु स्थिति ज्यो की त्यो बनी हुई लगातार पशु मर है पशु चिकित्सो द्वारा दी गई दवाईया कोई असर नही हो रहा है। इस तरह का मामला हिसार जिले में देखने में आया है। ऐसे में चिताए काफ ी बढ गई है।

पशुपालकों का आरोप है लुवास के चिकित्सकों को सूचित कर दिया परंतु टीम लेट पहुची है। इस मामले को लेकर पशुपालन विभाग की टीम तथा लुवास की टीम ने गांव मे पशुओं का ईलाज शुरु किया है इसके बावजूद भी लगातार पशुमर रहे है स्थिति ज्यो ती त्यो बनी हुई है। यह किस बीमारी भैंसों में आई है ऐसा यह पहली बार हुआ है। लुवास व पशुपालन विभाग  इस अज्ञात बीमारी को देखते आज मृत पशुओं का पोस्टमार्टम किया है और टीम ने मौके पर कई तरह सैंपल लिए है सैंपलों की रिपोर्ट तीन बाद आने की संभावना है फि लहाल पशुपालकों के पशु लगातार मर रहे है। रणबीर ने कहा कि प्रशासन के उनका पूरा सहयोग करना चाहिए पशुपालकों की हरियाणा के मुख्यमंत्री व जिला प्रशासन से मांग है कि जो पशु मर चुके है उन्हें सरकार से उचित मुआवजा मिलना चाहिए।

आपको बता दे कि बलबीर, रणबीर दिनेश सरजीत  चारो सगे भाई है चारो गंाव में पशुपालन का काम करते है उनके घर में 110 पशु है। इसी बीच बीजेपी के हिसार के जिला अध्यक्ष सुरेंद्र पूनिया, जिला महामत्री आशा खेदड, फतेहाबाद के जिला अध्यक्ष वेद प्रकाश फुल्ला, नगथला गांव में पशुपालकों से मिलने के लिए पहुचे। उन्होने पीडित परिजनो को र्धैय बधाया है। नेताओं ने पीडित परिवार को आश्वासन दिया है सरकार की तरफ से जो मदद मिलेगी और उनकी और मदद की जाएगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!