हांसी , 21 जुलाई। मनमोहन शर्मा  

प्रदेश के पुरातत्व-संग्रहालय एवं श्रम एवं रोजगार राज्यमंत्री अनूप धानक ने गांव राजली में तेज बारिश के चलते बने बाढ़ के हालातों पर अधिकारियों को आदेश दिए कि पानी को निकालने के लिए जल्द से जल्द कदम उठाए जाएं और बरसाती पानी को गांव में घुसने से रोकने के लिए भी कदम उठाया जाए। राज्य मंत्री अनूप धानक ने इस संबंध में ग्रामीणों से भी बातचीत की और जानकारी ली।

ग्रामीणों ने राज्य मंत्री अनूप धानक को बताया कि क्षेत्र में हुई तेज बारिश के चलते गांव में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। उनकी फसल पर भी खराब होने का खतरा मंडरा गया है। जल्दी ही इस पानी को रोक कर ड्रेन के माध्यम से नहीं निकाला गया तो गांव में यह पानी घुस सकता है और ग्रामीणों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इस पर  राज्य मंत्री अनूप धानक ने बरवाला के एसडीम राजेश कुमार को सभी प्रशासनिक विभागों के अधिकारियों के साथ उचित कदम उठाए जाने और फौरी तौर पर पानी की निकासी शुरू करवाने के निर्देश दिए। 

वहीं राज्यमंत्री अनूप धानक के आदेशों के बाद बरवाला के एसडीएम राजेश कुमार विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ गांव में पहुंचे और पानी की निकासी के लिए प्रयास शुरू किए। पानी की निकासी के लिए बरसाती नाले के माध्यम से नहर में डालने के लिए मोटर पंप चालू करवाए गए हैं। एसडीएम राजेश कुमार ने राज्यमंत्री अनूप धानक को जानकारी दी कि पानी निकासी के लिए दो बड़े मोटर पंप लगाए गए हैं और उम्मीद की जा रही कि जल्द ही पानी की निकासी हो जाएगी।  गांव में पानी नहीं घुस पाएगा और किसानों की फसल भी खराब होने से बच सकेगी। विभिन्न विभागों के अधिकारियों की दिन रात वहां पर ड्यूटी लगाई गई है और हालातों की समीक्षा की जा रही है। 

error: Content is protected !!