भिवानी/शशी कौशिक

 एसडीएम महेश कुमार की अध्यक्षता में अनुसूचित जाति अत्याचार निवारण योजना समीक्षा बैठक आयोजित हुई। बैठक में एसडीएम महेश कुमार ने पुलिस विभाग को निर्देश दिए कि अनुसूचित जाति से संबंधित अत्याचार के मामलों में त्वरित कार्रवाई की जाए ताकि दोषी व्यक्ति किसी भी तरह से बच न सकें।उन्होंने कल्याण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि अनुसूचित जाति के पात्र व्यक्ति यों को मिलने वाली सरकारी सहायता राशि समय पर मिलनी चाहिए।

बैठक के दौरान एसडीएम ने अनुसूचित जाति के व्यक्तियों अत्याचार से संबंधित मामलों में पुलिस कार्रवाई व सरकार द्वारा प्रदान की जाने वाली सहायता राशि प्रदान करने के बारे में समीक्षा की। कल्याण विभाग के अधिकारियों ने एसडीएम को बताया कि उनके विभाग के पास अनुसूचित जाति पर अत्याचार से संबंधित सहायता बारे कुल 13 मामले लंबित थे, जिनमें से 11 को सहायता राशि प्रदान की जा चुकी है तथा शेष दो को बजट आते ही सहायता राशि मुहैया करवा दी जाएगी।

बैठक में एसडीएम महेश कुमार ने कहा कि अनुसूचित जाति से पात्र व्यक्तियों को मिलने वाली सहायता राशि में अनावश्यक रूप से देरी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि योजनाओं को लघु सचिवालय परिसर में समुचित जगहों पर चस्पा करने या नोटिस बोर्ड आदि पर लगाए जाएं ताकि नागरिक उनको पढ़ सकें।