गुरुग्राम। गाजियाबाद के विजयनगर इलाके में सोमवार को बदमाशों के हमले में घायल हुए पत्रकार विक्रम जोशी की मंगलवार देर रात इलाज के दौरान मौत होने पर एनसीआर मीडिया क्लब ने इस हत्याकांड पर गहरा दुख जाहिर किया है। क्लब का कहना है कि यह हत्याकांड सरासर उत्तरप्रदेश पुलिस की लापरवाही का परिणाम है। एनसीआर मीडिया क्लब ने उत्तरप्रदेश सरकार से मृतक पत्रकार के परिजनों को एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि देने की मांग की है। क्लब ने इस अवसर पर अपनी कार्यकारिणी की आपात वीडियो कांफ्रेंसिंग की और इस जघन्य हत्याकांड पर गहरा दुख जताया। क्लब ने मृतक की आत्मा की शान्ति के लिए दो मिनट का मौन भी रखा।

एनसीआर मीडिया क्लब के अध्यक्ष अमित नेहरा के अनुसार पत्रकार विक्रम जोशी की भांजी के साथ कुछ बदमाशों ने छोड़छाड़ की थी। इस छेड़छाड़ की शिकायत पुलिस में करने पर बीते सोमवार की रात बदमाशों ने पत्रकार के सिर में गोली मार दी थी। गोली मारने से पहले बदमाशों ने पत्रकार को बुरी तरह पीटा भी था। वारदात के वक्त पत्रकार की दो बेटियां भी उनके साथ थीं। बदमाशों ने वारदात से तीन दिन पहले भी उनके भाई को जान से मारने की धमकी दी थी। उस समय विक्रम ने पुलिस को सूचित भी किया था, लेकिन पुलिस ने इसका कोई संज्ञान नहीं लिया। इससे बदमाशों का हौसला बढ़ गया और उन्होंने विक्रम को गोली मार दी।

क्लब के अध्यक्ष के अनुसार यह पूरी वारदात मौके पर लगे सीसीटीवी में कैद हुई है। इसमें साफ नजर आ रहा है कि बदमाश किस तरह से मारपीट करते हैं और गोली मारते हैं। ये जल्लाद गोली मारने के बाद भी पत्रकार को पीटते नजर आ रहे हैं। कैमरे में कैद यह वारदात बेहद भयावह है। क्लब ने मांग की है कि उत्तरप्रदेश सरकार मृतक पत्रकार के परिजनों को एक करोड़ का मुआवजा दे और दोषियों को जल्द से जल्द सजा दिलवाने का प्रयास करे।

वीडियो कांफ्रेंसिंग में क्लब के अध्यक्ष अमित नेहरा के साथ वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रदीप डबास, उपाध्यक्षा सरोज अग्रवाल, ट्रेजरर राज वर्मा, कार्यकारी सदस्य मनीष मासूम, डॉ. अल्पना सुहासिनी व सीमा गिल, रेनू कैलाश, संजय मेहरा, महेश शर्मा व पवन नरवाल समेत अनेक पत्रकारों ने हिस्सा लिया।

error: Content is protected !!