भारत सारथी. ग़ाज़ियाबाद के पत्रकार  विक्रम जोशी की आज सुबह अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। सोमवार रात बदमाशों ने सरेआम उनके सिर में गोली मारी थी। हमले के वक्‍त उनकी दो बेटियां भी उनके साथ थीं। इसके बाद उन्हें ग़ाज़ियाबाद के यशोदा अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन गंभीर रूप से घायल विक्रम को बचाया नहीं जा सका। इस मामले में पुलिस ने 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। एक चौकी इंचार्ज को निलंबित किया गया है। 

 गाजियाबाद के विजयनगर इलाके में कुछ अज्ञात बदमाशों ने पत्रकार विक्रम जोशी पर हमला किया था। घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आ चुका है। इस सीसीटीवी फुटेज में विक्रम जोशी अपनी दो बेटियों के साथ मोटरसाइकिल से जाते दिख रहे थे। उसी वक्‍त बदमाशों ने उन्हें घेर लिया। पहले बुरी तरह पीटा। उसके बाद सिर में गोली मार दी। इस मामले में नौ आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं. 

 सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि पिता को घायल देख बेटी मदद की गुहार लगाती रही, लेकिन मदद नहीं मिली. यह पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई. अब पुलिस इस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश कर रही है. दरअसल, कुछ दिन पहले भी विक्रम जोशी ने थाना विजय नगर में एक तहरीर दी थी, जिसमें उन्होंने बताया था कि कुछ लड़के उनकी भांजी के साथ छेड़खानी करते हैं. इसका उन्होंने विरोध भी किया था। सोमवार शाम को जब विक्रम जोशी कहीं जा रहे थे, तभी इन बदमाशों ने उन पर हमला कर दिया और गोली मार दी।   

एसएसपी कलानिधि नैथानी के मुताबिक इस मामले में पुलिस ने आईपीसी की धारा 307, 34, 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने तीन में दो नामजद आरोपियों रवि और छोटू को गिरफ्तार कर लिया है. इसके अलावा इन दोनों के सात साथियों को भी गिरफ्तार किया गया है। गाजियाबाद पुलिस ने रवि, छोटू, मोहित, दलवीर, आकाश, योगेंद्र, अभिषेक हलका, अभिषेक मोटा और शाकिर को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा बाकी आरोपियों की तलाश के लिए छह टीमें बनाई गई हैं।

error: Content is protected !!