मोखरा में धर्मेन्द्र उर्फ धर्मा हत्याकाण्ड मामले का खुलासा

रोहतक पुलिस ने दो शूटरों को अवैध हथियार सहित किया गिरफ्तार
हत्या व हत्या की प्रयास की वारदातों में चल रहे थे फरार, मुख्य षडयंत्रकर्ता भी गिरफ्तार
गोहाना में हुई हत्या की वारदात का भी हुआ खुलासा

हर्षित सैनी
रोहतक, 19 जुलाई। रोहतक पुलिस की सीआईए-1 स्टाफ की अलग-अलग टीमों ने गश्त के दौरान हत्या व हत्या के प्रयास की अलग-अलग वारदातों में फरार चल रहे 2 शूटरों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। आरोपियों से वारदातों में प्रयुक्त हथियार बरामद हुए हैं। दौराने पुछताछ गत दिनों गोहाना में हुई हत्या की वारदात का भी खुलासा हुआ है। इसके अलावा हत्या के प्रयास की वारदात के मुख्य षडयंत्रकर्त्ता को भी अदालत के आदेश पर प्रोडक्शन वारंट पर हासिल कर गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों से गहनता से पुछताछ की जा रही है।

उप पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) गोरख पाल ने बताया कि 18 जुलाई को प्रभारी सीआईए-1 निरीक्षक प्रवीन कुमार के दिशा-निर्देशों के अनुसार सीआईए-1 स्टाफ की अलग-अलग टीमें गश्त पर थी। स.उप.नि. रविन्द्र के नेतृत्व में गठित सीआईए-1 टीम ने मोखरा मोड़ मदीना से रविन्द्र उर्फ सोनू उर्फ टिंडू पुत्र करतार सिंह निवासी गांव मोखरा को काबू किया है। तलाशी लेने पर युवक के पास से एक देशी पिस्तौल (कट्टा) बरामद हुआ है। युवक के खिलाफ थाना बहु अकबरपुर में शस्त्र अधिनियम के तहत अभियोग संख्या 148/2020 अंकित कर गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि जांच में सामने आया कि आरोपी धर्मेन्द्र उर्फ धर्मा निवासी गांव मोखरा की हत्या की वारदात में शामिल रहा है तथा फरार चल रहा है। आरोपी रविन्द्र उर्फ सोनू उर्फ टिन्डु ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर विगत 10 जनवरी को गांव मोखरा में मोटरसाईकिल पर जा रहे धर्मेन्द्र उर्फ धर्मा का जबरदस्ती अपहरण करके अपनी कार में बैठा लिया।

गोरखपाल राणा के अनुसार आरोपियों ने धर्मेन्द्र उर्फ धर्मा को खेतों में ले जाकर डंडों, स्लाइगर आदि से हमला कर बुरी तरह घायल कर फरार हो गए थे। दौराने ईलाज धर्मेन्द्र उर्फ धर्मा की मौत हो गई। जिस संदर्भ में थाना बहु अकबरपुर में अभियोग संख्या 06/2020 अंकित है। वारदात में शामिल पांच आरोपी पहले ही गिरफ्तार हो चुके है। आरोपियों ने गांव में चल रही आपसी रंजिश के कारण धर्मन्द्र उर्फ धर्मा की हत्या की थी।

डीएसपी ने बताया कि मुख्य सिपाही प्रदीप के नेतृत्व में गठित सीआईए-1 टीम ने सूचना के आधार पर कार्यवाही करते हुए गांव निन्दाना बाईपास से पंकज उर्फ माया पुत्र संजय निवासी गांव महराणा जिला झज्जर को काबू किया है। तलाशी लेने पर युवक के पास से एक देशी पिस्तौल बरामद हुआ है। युवक के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत थाना महम में अभियोग संख्या 314/2020 अंकित कर गिरफ्तार किया गया है।

जांच में सामने आया कि आरोपी हत्या के प्रयास की वारदात में फरार चला रहा है। गत 1 जुलाई को आरोपी पंकज ने अपने साथी रैंचों के साथ बुलेट मोटरसाईकिल पर सवार होकर बहलम्बा से बसाना रोड़ पर स्थित चौधरी ढाबा पर होटल संचालक विजय निवासी बहलम्बा को गोली मारी थी।

आरोपियों ने विजय पर दो गोली चलाई, जो एक गोली विजय की दाहिनी साईड पेट में लगी तथा दुसरी दीवार में। छर्रे लगने से विजय का भाई सुभाष भी घायल हो गया था। दोनों आरोपी हवाई फायर करते हुए फरार हो गए थे। विजय के कथन के आधार पर धारा 307/34 भा.द.स. व शस्त्र अधिनियम के तहत थाना महम में अभियोग संख्या 284/2020 अंकित है। मामले में विजय की रैकी करने के आरोप में गांव मोखरा के भूमित व सागर पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

डीएसपी गोरखपाल राणा ने बताया कि जांच में सामने आया कि धर्मेन्द्र उर्फ धर्मा की हत्या के मामले में होटल संचालक विजय गवाह था। गांव मोखरा निवासी रोहित उर्फ राजा पुत्र बलवान हत्या के एक मामले में भौंड़सी जेल में सजा काट रहा है। रोहित उर्फ राजा ने अपने भाई रैंचों व अन्य के साथ मिलकर होटल संचालक विजय की हत्या करने का प्लान बनाया था। आरोपी रोहित उर्फ राजा को 18 जुलाई को अदालत के आदेश पर प्रोडक्शन वारंट पर हासिल कर गिरफ्तार किया गया है। आरोपी को 3 दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल कर गहनता से पूछताछ की जा रही है।

हत्या की वारदात का खुलासा

पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ है कि आरोपी पंकज उर्फ माया ने विगत 13 जुलाई को अपने साथियों के साथ मिलकर चौपड़ा कालोनी गोहाना में राकेश पुत्र नवाब सिंह निवासी गांव बोहर हाल चोपड़ा कालोनी की गोली मार कर हत्या की वारदात को अंजाम दिया है। जिस संदर्भ में थाना शहर गोहाना में अभियोग संख्या 312/2020 अंकित है।

वारदात में आरोपी पंकज उर्फ माया व उसके साथी फरार चल रहे हैं। आरोपी पंकज की गिरफ्तार बारे संबंधित पुलिस को सूचित कर दिया गया है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!