रक्तदान शिविर लगाने को रेडक्रॉस परिसर में बनेगा रक्तदान केंद्र

-रेडक्रॉस की चेयरपर्सन शुभि ने दिए निर्देश
-शनिवार को बैठक में इस काम पर लगा दी गई मुहर

गुरुग्राम। रक्तदान शिविर लगाने को उचित स्थान उपलब्ध कराने के लिए रेडक्रॉस सोसायटी ने कदम बढ़ाया है। रेडक्रॉस सोसायटी परिसर में अब रक्तदान शिविर लगाने को रक्तदान केंद्र बनाया जाएगा। इसके निर्देश रेडक्रॉस की चेयरपर्सन शुभि ने दिए हैं।  

रेडक्रॉस सचिव महेश गुप्ता का कहना है कि कई बार लोग उचित एवं पर्याप्त जगह के अभाव में रक्तदान शिविर नहीं लगा पाते। लोग चाहते तो हैं, लेकिन इस अभाव में वे रक्तदान करने में असमर्थ हो जाते हैं। अब इस समस्या के समाधान को सोसायटी चेयरपर्सन शुभि के दिशा-निर्देशों पर यहां रेडक्रॉस परिसर में रक्तदान केंद्र बनाया जाएगा। इसके बाद यह समस्या खत्म हो जाएगी। जो कोई सोसायटी, संस्था, आरडब्ल्यूए या अन्य कोई व्यक्ति यहां रेडक्रॉस परिसर में बनाए जा रहे केंद्र में शिविर लगाना चाहे तो वे यहां के फोन नंबर-0124-2320468 पर कॉल करके जानकारी ले सकते हैं तथा मेलआईडी [email protected] पर सम्पर्क कर सकते है।

सचिव महेश गुप्ता ने आगे बताया कि रक्तदान के लिए रेडक्रॉस सोसायटी समय-समय पर जिला में रेडक्रॉस शिविर लगाए जाते रहे हैं। कोरोना महामारी के बीच में भी कई शिविर लगाए गए हैं, जहां लोगों ने रक्तदान किया है। पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष जिला में 301 रक्तदान शिविर लगाए गए हैं। रक्तदान केंद्र बन जाने के बाद यहां पर भी अधिक से अधिक शिविर लगाने का प्रयास रहेगा। 

शनिवार को हुई बैठक में वॉलंटियर सीमा कालड़ा, प्रदीप भल्ला, सुरेश गुप्ता, संदीप यादव, विनोद, लवलीन सतीजा, रोहताश शर्मा, जितेंद्र, राकेश बजाज, अमित, आकांक्षा, कविता सरकार, फस्र्ट एड लेक्चरर विक्रम भटनागर, पंकज, हेमंत, निखलेश, डा. कपिल आदि मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!