गुरुग्रामः 14 जुलाई 

रक्तदान के प्रति जागरुक करने के उदद्ेश्य के साथ कोरोना संक्रमण के चलते जिला रेडक्रास सोसायटी गुरुग्राम द्वारा लगातार रक्तदान शिविरों का आयोजन किया जा रहा है, इसी कड़ी में मंगलवार को जननायक जनता पार्टी गुरुग्राम द्वारा आयोजित एवं रेडक्रास सोसायटी के सौजन्य से  विहार स्थित श्री कृष्णा हाॅस्पिटल में रक्तदान शिविर लगाया गया, जिसमें 27 यूनिट रक्तदान हुआ।  

 जिला रेडक्रास सोसायटी के अध्यक्ष एवं जिला उपायुक्त गुरुग्राम अमित खत्री के मार्गदर्शन में लगाए गए इस शिविर का शुभारम्भ जननायक जनता पार्टी से दलबीर धनकड़, एनजीओ टी एल एस फाउंडेेशन से विभा पांडे एवं रेडक्रास सोसायटी के सचिव महेश गुप्ता द्वारा सामूहिक रुप से किया गया।       

 रेडक्रास सोसायटी के सचिव महेश गुप्ता ने कहा कि रेडक्रास अपने उद्देश्य की पूर्ति में हमेशा अग्रणी रहता है। कोरोना काल में हर क्षेत्र की सेवा में सोसायटी ने अहम रोल अदा किया है। उन्होंने कहा कि जिलाभर में रक्तदान शिविर लगाने की योजना बनाई जा रही है। क्योंकि आज के समय में रक्त की बहुत जरूरत है। सोसायटी का प्रयास है कि गुरुग्राम समेत पूरे एनसीआर में होने वाली रक्त की कमी को पूरा किया जाता रहे। यह कार्य पहले से जारी है। शिविर में रक्तदाताओं को सर्टिफिकेट भी वितरित किए गए।     

इस रक्तदान शिविर को सफल बनाने में शैलजा, वी के चैहान, ललित, रत्न, ऋतु एवं रेडक्रास सोसायटी के वालिंटियर व आजीवन सदस्य पीके भल्ला, रेडक्रास सोसायटी से सुरेश गुप्ता, कविता सरकार, पंकज, जितेन्द्र, मतादीन एवं सिविल अस्पताल गुरुग्राम ब्लड की टीम के सदस्यों तथा श्री कृष्णा हाॅस्पिटल की टीम, शान्ती इलैक्ट्रीकल कम्पनी, सेक्टर-4 आर डब्ल्यू के सदस्य, जिला टैक्स बार एसोसिएशन आदि ने अहम भूमिका निभाई।

error: Content is protected !!