14 जुलाई 2020, हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने कहा कि कांग्रेस पर गुटबाजी का आरोप लगाकर राजनीतिक रोटियां सेंकने वाली संघी हरियाणा में विभिन्न सड़क परियोजनाओं के मंगलवार के उदघाटन पर श्रेय लेने की होड़ में आपस में लड़कर जूतियों में दाल बाट रहे है।

विद्रोही ने कहा कि दक्षिणी हरियाणा में तो श्रेय लेने कीे होड़ में संघी ना केवल मीडिया में बयान दाग रहे है अपितु अपने-अपने नेता को महिमामंडित करने में सत्ता बल पर कमाई काली कमाई फूंककर अखबारों में बड़े-बड़े विज्ञापन भी दे रहे है। इस श्रेय लेने की होड को कुछ संघी भक्त पत्रकार हवा देकर विज्ञापन के माध्यम से मोटा धन बना रहे है।

केन्द्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नीतिन गडकरी द्वारा मंगलवार को डिजिटल माध्यम से उदघाटित की गई विभिन्न सडक परियोजनाएं वर्षो से अटकी पड़ी थी जिसमें अधिकांश कांग्रेस राज में स्वीकृत की गई थी, परन्तु विभिन्न राजनीतिक कारणों व संघीयों की आपसी लड़ाई के कारण सिरे नही चढ़ पा रही थी।

विद्रोही ने कहा कि कांग्रेस राज की पुरानी सड़क परियोजनाओं को झाड़-फूंककर ऐसे प्रदर्शित किया जा रहा है कि मानो संघी सरकार ने हरियाणा में बहुत बडा तोहफा दिया हो। नई बोतल में आकर्षक पैकिंग में पुरानी शराब भरकर बेचने वाले संघी काम कम करते है, पर मीडिया मैनेजमैंट से प्रचार बहुत ज्यादा करते है। जो सड़क परियोजनाएं तीन-चार साल पूर्व शुरू हो जानी चाहिए थी, वे संघीयों के श्रेय लेने के चक्कर में शुरू नही हुई। ऐसी स्थिति में संघी श्रेय लेकर लोगों के जख्मों पर नमक छिडकने का ही काम कर रहे है। कांग्रेस पर गुटबाजी का आक्षेप लगाकर मजे लेने वाले संघी अपना भी आत्मविश्लेषण करे कि सड़क परियोजना के श्रेय लेने की होड़ में उनमें किस तरह जूतियों में दाल बट रही है।

 वहीं विद्रोही ने उपमुख्यमंत्री व जजपा नेता दुष्यंत चौटाला के इस बयान की कि कांग्रेसियों में टिड्डी दल की तरह भगदड़ मचेगी, पर प्रतिक्रिया प्रकट करते हुए कहा कि कांग्रेस की चिंता छोड़कर वे जजपा विधायकों को एकजुट रख ले यही उनके लिए बडी बात होगी। यह तय है कि अगले विधानसभा चुनाव तक भाजपा अधिकांश जजपा विधायकों को निगल जायेगी और बचे जजपा विधायक चलकर कांग्रेस का ही दामन थामेंगे। दुष्यंत चौटाला के सामने आगे चलकर यह स्थिति बनने वाली है कि वे न घर के रहेंंगे न घाट के। 

error: Content is protected !!