सोहना बाबू सिंगला.
पिछले 12 दिनों में एंटीजन टेस्टिंग के जरिए कोविद -19 के पॉजिटिव क्षेत्र का परीक्षण किए जाने के बाद सोहना में लोक डाउन की संभावना है। सोहना में 1045 सोहना में किए गए थे। कुल 117 लोग, कॅरोना पाजिटिव के मिले है । गुरुग्राम के 357 कोविड़ पॉजिटिव परिणामों में से लगभग एक-तिहाई, सोहना से आए थे। जिला प्रशासन ने दो सप्ताह पहले सोहना के सात क्षेत्रों को कटेन्मेंट जॉन के रूप में घोषित किया था। गुरुग्राम के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ वीरेंद्र यादव ने बताया कि अब पूरे इलाके को सील कर दिया जाएगा कि सोहना,में जहां हमें अधिक मामले मिल रहे हैं, संक्रमण चक्र को तोड़ने के लिए एक सप्ताह के लिए बंद किये जाने पर विचार किया जा रहा है।इस अवधि के दौरान क्षेत्र में सभी व्यावसायिक गतिविधियों को भी रोक दिया जाए।।डॉ यादव ने कहा कि स्वास्थ्य अधिकारी युद्ध स्तर पर लोगों का परीक्षण करेंगे और कोरोना पॉजिटिव वालों को अलग करेंगे। उन्होंने कहा टीमें प्रत्येक घर की स्क्रीनिंग करेंगी।” सोहना की पॉजिटिव केश की दर बढ़ रही है।

सोहना में पोजिशन
5 जुलाई को, कुल 32 लोगों ने वहां सकारात्मक परीक्षण किया और सकारात्मकता दर 6.2% थी। 9 जुलाई तक यह बढ़कर 10.83% हो गया, जिस समय तक कुल 868 प्रतिजन परीक्षण किए जा चुके थे और 94 लोगों ने पॉजिटिव पाए गए । दो दिनों के बाद, यह संख्या बढ़कर 117 हो गई, और सकारात्मकता दर 11.2% हो गई।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने कहा कि यह काफी चिंताजनक संकेत है और उन मामलों में स्पाइक के लिए परीक्षण, संपर्क ट्रेसिंग और सक्रिय निगरानी की कमी को जिम्मेदार ठहराया, जो सोहना अब देख रहे हैं। “मई में और जून के मध्य तक सोहना में कोई परीक्षण नहीं किया गया था। हमने जून के मध्य में आरोग्य सेतु ऐप से डेटा का विश्लेषण करने के बाद ही परीक्षण करना शुरू किया। किसी क्षेत्र को एक नियंत्रण क्षेत्र के रूप में सीमांकित करने से समस्या का समाधान नहीं हुआ। सीएमओ यादव ने कहा कि जल्द से जल्द पॉजिटिव मामलों की पहचान करने और इलाज शुरू करने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।

error: Content is protected !!