डीएलएफ फेज-1 स्थित ए-55 रोड की बदहाल व्यवस्था को दुरस्त करने के लिए सोमवार को स्थानीय निगम पार्षद आरएस राठी ने नारियल फोडक़र कार्य शुरू करा दिया है। इसमें सडक़ का निर्माण, नए सिरे से सीवर डालने व ड्रेनेज का निर्माण भी शामिल है। इस दौरान निगम के कार्यकारी अभियंता पंकज सैनी, जेई हरीकिशन भी मौजूद रहे।

मिली जानकारी के अनुसार डीएलएफ फेज-1 स्थित ए-55 रोड की खस्ताहाल हालत है। यहां पर बुनियादी सुविधाओं के लिए लोग लंबे समय से परेशान है। इस बाबत निवासी स्थानीय निगम पार्षद आरएस राठी से भी मिले और अपनी समस्याओं के निराकरण की मांग की। राठी का कहना है कि बीते 6 माह पहले लोगों ने मुझसे मुलाकात कर यहां की समस्याओं के समाधान को लेकर मांग की थी। जिसके बाद इसका एस्टीमेट तैयार कर सोमवार को इसका कार्य शुरू कर दिया गया है।

राठी का कहना है कि उक्त सडक़ की हालत अत्यंत खराब है, आए दिन सीवर सडक़ों पर बहता है, बरसातों में सडक़ पानी से लबालब हो जाती है। ड्रेनेज न होने से सडक़ भी गड्डों में तब्दील हो चुकी है, लोगों को यहां से निकलना और आवागमन करना भी दुभर हो चुका है। लगभग 48 लाख रुपये की लागत से इसकी कायाकल्प करने के लिए एस्टीमेट तैयार किया गया। अभी बीते 15 दिन पहले ही काम का टेंडर अलॉट कर दिया गया। जिसमें सडक़ का निर्माण, सीवर डालने व ड्रेन का निर्माण भी शामिल है।

राठी का कहना है कि सोमवार से पहले सीवर डालने का कार्य शुरू कर दिया गया है, पहले सडक़ पर सीवर डालने और ड्रेनेज निर्माण का कार्य पूरा किया जाएगा। अंत में सडक़ का निर्माण होगा। ठेकेदार को अगले डेढ़ से 2 माह कार्य पूरा करने का लक्ष्य दिया है।

इस दौरान स्थानीय निवासी उदय यादव, सुशीला, सुन्दर, मंजीत समेत दर्जन भर लोग मौजूद रहे।

error: Content is protected !!