–    अब तक 93 आरडब्ल्यूए व एनजीओ ने 15 हजार से अधिक लगाए पौधे
–    कुल 230 आरडब्ल्यूए व एनजीओ द्वारा की गई है पौधों की मांग
–    जिन्होंने अभी तक पौधों की मांग नहीं की है, वे अब भी कर सकते हैं

गुरूग्राम, 13 जुलाई। नगर निगम गुरूग्राम द्वारा गुरूजल गुरूग्राम के सहयोग से चलाए जा रहे वृक्षारोपण अभियान ने तेजी पकड़ ली है। इसके तहत अब तक 93 आरडब्ल्यूए/एनजीओ ने 15364 पौधे निगम क्षेत्र में लगाए हैं। पौधारोपण अभियान के तहत गुरूग्राम की 230 आरडब्ल्यूए/एनजीओ द्वारा भागीदारी के लिए आवेदन किया गया था।   

नगर निगम गुरूग्राम की अतिरिक्त आयुक्त-4 जसप्रीत कौर ने बताया कि गुरूग्राम को हरियाली से भरा प्रदूषण मुक्त शहर बनाने के लिए वृक्षारोपण करके उनकी देखभाल करने का सबसे कुशल तरीका है। गुरूग्राम में इस उद्देश्य के साथ नगर निगम गुरूग्राम द्वारा जून माह में दो माह का वृक्षारोपण अभियान शुरू किया गया है।

इस अभियान के तहत 230 आरडब्ल्यूए/एनजीओ ने अपना पंजीकरण करवाया था, जिनमें से 93 एनजीओ/आरडब्ल्यूए ने वृक्षारोपण अभियान में भाग लेकर अब तक निगम क्षेत्र में 15364 पौधे लगाए हैं। इस पूरे वृक्षारोपण अभियान को सुगम बनाने तथा आरडब्ल्यूए/एनजीओ से समन्वय करने के लिए गुरूजल टीम ने नेहरू युवा केन्द्र से 8 स्वयंसेवकों नामत: पंकज, दीपक शर्मा, दीपक कुमार, वर्षा, सुनील, रजनी, प्रमोद व कविता को शामिल किया है। उन्होंने बताया कि गुरूग्राम की आरडब्ल्यूए/एनजीओ व नागरिकों के उत्साह को देखते हुए वृक्षारोपण अभियान के पंजीकरण फार्म को एक बार फिर से खोलने का निर्णय लिया है।

जिन आरडब्ल्यूए/एनजीओ ने अभी तक अपना पंजीकरण नहीं किया है, वे https://forms.gle/yE2zYNo6oDr4DHBq6 लिंक पर अपना पंजीकरण कर सकते हैं। किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए ईमेल [email protected] पर संपर्क करें।

error: Content is protected !!