बिहार में बहुमत से बीजेपी गठबंन सरकार बनेगीः भूपेंद्र यादव

राज्यसभा सांसद भूपेंद्र यादव ने अपने पैतृक गांव में किया पौधारोपण.
बिहार की जनता को विकास के मुद्दे पर ही अपना मतदान करेगी

फतह सिंह उजाला
पटौदी।
 बिहार विस चुनाव में प्रदेश की जनता एक बार फिर बीजेपी व सहयोगी दलों के गठबंधन की सरकार को विकास के मुद्दे को लेकर सेवा का मौका देगी। बिहार में उनका गठबंधन तीन चैथाई बहुमत के साथ सरकार बनायेगा।

यह बात राज्य सभा सांसद एवं बिहार विस चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव ने फर्रुखनगर खंड स्थित अपने पैतृक गांव जमालपुर में पौधा रोपण करने के बाद मिडिया से रुबरु होते हुए कहीं। उन्होंने बताया कि बिहार चुनाव  जनता दल युनाईटिड, लोक जन शक्ति पार्टी और भारतीय जनता पार्टी का मजबूत गठबंधन मजबूती के साथ कार्य कर रहा है। पिछले 15 साल से नितिश कुमार जी के कुशल नेतृत्व में एनडीए की सरकार के  अगर पिछले 20 माह के बीच के  कार्यकाल छोड दिया जाये तो विकास के काम पर काफी तेजी से सरकार लगी है। उन्होंने कहा कोरोना काल के समय में बिहार में संकट के दौर में राहत पहुंचाने, राशन पहुंचाने का बडा कार्य किया गया है। उस बडे कार्य के अंर्तगत लोगों को लगता है कि बिजली, सड़क आदि मूलसुविधाओं के साथ बिहार विकास के रास्ते पर आगे बढ़ा है। उन्हें पूरा विश्वास है कि बिहार कि जनता बीजेपी गठबंधन की सरकार को पुनरू सेवा का मौका देगी। प्रदेश में फिर से तीन चैथाई बहुमत के साथ सरकार बनाएगें।

बीजेपी के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए किए जा रहे जोड़ तोड पर पुछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अध्यक्ष पद का मामला केंद्रीय व प्रदेश के उच्च नेतृत्व का विषय है। सही समय आने पर इसका निर्णय भी आ जाएगा। उन्होंने कहा कि उच्च नेतृत्व जिससे भी प्रदेश अध्यक्ष की बागडोर सौंपेगा सभी उनका संगठन को मजबूत बनाने और बढाने में एकमत होकर साथ देंगे। उन्होंने कहा कि आज के समय में जिस प्रकार धरती पर जलवायु परिवर्तन हो रहा है। उसमें इस बात की आवश्यकता है कि ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाए जाये। यह हमे फल, छाया शुद्ध प्राण वायु भी देते है। प्राकृति के साथ जीवन जीने का एक सहज संतुलन का  भाव भी देते है।

उन्होंने कहा कि इसलिए ज्यादा से ज्यादा पेड लगाने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करना अति आवश्यक है। जहां तक पर्यावरण का विषय है , उन्होंने सर्वोच न्यायलय के द्वारा विभिन्न जनहित याचिकाओं में जो डायरेक्सन इश्यू किए थे उस पर एक पुस्तक भी लिखी है  सुप्रीम कोर्ट ऑन फोरेस्ट कंजरवेशन । मेरा माना है कि जितना हम धरती पर जंगलों को बचाएंगे उतनी ही अच्छी वर्षा भी होगी प्राकृति का संतुलन भी बनाके रखेंगे प्रत्येक नागरिक को अपने कर्तव्य के लिए ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने चाहिए। इस मौके पर सतपाल यादव, दीपक यादव फर्रुखनगर आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *