गुरुग्राम । हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा चयनित संस्कृत शिक्षकों को नियुक्ति देने की माँग को लेकर विश्व भाषा अकादमी (रजि.), भारत के चेयरमैन मुकेश शर्मा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नाम ज्ञापन गुरुग्राम के भाजपा विधायक सुधीर सिंगला को सौंपा और फिलहाल इन शिक्षकों को प्रोविजनल ज्वायनिंग देने की माँग की ।

इस प्रतिनिधि मंडल में अकादमी सदस्य एवं पूर्व एडिशनल सेशन जज जे.बी.शर्मा एवं लोमेश कुमार शामिल थे । मुख्यमंत्री को सम्बोधित इस ज्ञापन में बताया गया कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जून, 2015 में पीजीटी शिक्षकों (एचईएस ग्रुप बी सर्विसेस) के कुल 6874 पदों के लिए वेकेंसी निकाली गई थी, जिसमें पंजाबी भाषा के 179 और संस्कृत भाषा के 626 पदों के लिए आवेदन माँगे गए थे ।

अकादमी चेयरमैन मुकेश शर्मा ने बताया कि जनवरी, 2018 में पीजीटी संस्कृत शिक्षकों का परिणाम घोषित किया गया और इसमें चयनित संस्कृत शिक्षकों की घोषणा कर दी गई । किंतु इन शिक्षकों को अब तक नियुक्ति पत्र ज़ारी नहीं किए गए हैं ।

उन्होंने कहा कि यदि इसमें कोई कानूनी अड़चन है तो इन केसेज में राज्य सरकार सशक्त पैरवी करवाये और तब तक इन शिक्षकों को सशर्त अस्थायी नियुक्ति देदी जाए । अकादमी चेयरमैन मुकेश शर्मा ने माँग की कि जिन अभ्यर्थियों की नियुक्ति का किसी कोर्ट केस से ताल्लुक नहीं है, उन्हें अन्य नियुक्त शिक्षकों की तरह ही नियुक्ति पत्र ज़ारी किए जाने चाहिए ।

भाजपा विधायक सुधीर सिंगला ने आश्वासन दिया कि वे इस ज्ञापन को मुख्यमंत्री कार्यालय तक पहुंचा देंगे और पीजीटी संस्कृत शिक्षकों के पक्ष से उन्हें अवगत करवा देंगे ।

error: Content is protected !!