आयकर विभाग की सयुंक्त आयुक्त श्रीमती अमन प्रीत ने महिलाओं को बॉंटे फेस मास्क एवं सेनेटरी नैपकीन

अशोक कुमार कौशिक

नारनौल। महिला कल्याण एवं उत्थान को लेकर गैर सरकारी संस्थान संगिनी सहेली के माध्यम से आयकर विभाग की सयुंक्त आयुक्त श्रीमति अमन प्रीत ने महिलाओं को फेस मास्क एवं सेनेटरी पैड का वितरण किया।

जिला महेन्द्रगढ़ के गॉंव दौचाना में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्यअतिथि आयकर विभाग की संयुक्त आयुक्त श्रीमती अमन प्रीत थी एवं अध्यक्षता डाक्टर मन्जु यादव ने की एवं आशीष कुमार ने विशिष्ट अतिथि के तौर पर शिरकत की। इस कार्यक्रम में आयकर विभाग की सयुंक्त आयुक्त श्रीमती अमन प्रीत ने महिलाओं को फेस मास्क एवं सेनेटरी पैड का वितरण किया एवं बच्चों को फू्रटी का वितरण किया।

शायद किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि विलासिता के जिन्दगी जीने वाले अधिकारियों की भीड़ में कुछ अधिकारी ऐसे है जिनमें मानव उत्थान के प्रति दिल धड़कता है। जी हॉं हम ऐसी ही एक महिला भारतीय राजस्व सेवा की वरिष्ठ अधिकारी आयकर विभाग की संयुक्त आयुक्त श्रीमति अमन प्रीत की बात कर रहे है जिन्होने अपना ऐयर कन्डीशनर कार्यालय से बाहर निकल सरकारी कर्तव्यों को कर्तव्यपरायणता के साथ निभाते हुए गर्मी भरी दोपहर में भी गॉंव-गॉंव जाकर महिलाओं को कल्याण एवं उत्थान के लिए जागरूक कर रही है। इतना ही नहीं अपितु गैर सरकारी संगठन संगिनी सहेली के माध्यम से गॉंव की महिलाओं को कोरोना महामारी से बचने के लिए फेस मास्क एवं सेनेटरी नैपकीन भी वितरित कर रही है।

उल्लेखनीय है कि आयकर विभाग में कार्यरत यह महिला अधिकारी अपनी टीम के साथ राजस्थान, यूपी, पंजाब, तेलागंना, कर्नाटक, दिल्ली, हरियाणा, गुजरात और पश्चिम बंगाल में जा चुकी है और प्रवासी महिलाओं, छोटो-छोटे बच्चों से जुड़े मसलों पर दिल खोलकर मदद कर रही है।

इस कार्यक्रम में आयकर विभाग की संयुक्त आयुक्त श्रीमती अमन प्रीत ने महिलाओं को महावारी के समय साफ सफाई ना रखने से और गंदे कपड़े का प्रयोग करने से होने वाले नुकसान के बारे में जानकारी दी एवं कोराना महामारी से बचने के उपाय भी बताए।  कार्यक्रम में बोलते हुए सुरेश सैनी ने कहा कि कोराना महामारी के समय लगभग हर वर्ग विभिन्न प्रकार की समस्याओं से जूझ रहा है। ऐसे कठिन समय में श्रीमती अमन प्रीत समाज एवं एवं महिलाओं की मदद करके बहुत ही सराहनीय कार्य किया है। राजवंशी स्कूल दौचाना के के संचालक दिनकश शर्मा , निर्मल शर्मा, एवं डीएलआर स्कूल के संचालक रतीराम शर्मा ने भी महिलाओं के उत्थान के लिए चलाए जा रहे इस अभियान की सराहना की।  कार्यक्रम को सफल बनाने में सतपाल शर्मा एवं  आयकर निरीक्षक निशांत सैनी की विशेष भूमिका रही।  इस कार्यक्रम को सफल बनाने में  शीला सैनी, बिमला, ममता शर्मा, कृष्णा का विशेष सहयोग रहा।

श्रीमती अमन दीप के नारनौल आगमन पर गॉंधी हाई स्कूल के संचालक सुरेश सैनी ने उनका फूल एवं फल देकर स्वागत किया। चार्टर्ड एकाउन्टेन्ट पवन गोयल, सतपाल शर्मा, गॉंधी हाई स्कूल के संचालक सुरेश सैनी, बाल कल्याण समिति के सदस्य राजेश गोयल, इन्द्राज सिंह,  समाजसेवी नरेश गोगिया एवं सुरजीत अरोड़ा भी उपस्थित थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!