कोरोना को रोकने में सरकार रही विफल:

रेवाड़ी. इनेलो प्रधान महासचिव वह ऐलनाबाद से विधायक अभय चौटाला ने आज रेवाड़ी में पहुंचकर कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित किया. इस अवसर पर उनके साथ विशेष रूप से इनेलो प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी ,इनेलो के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रकाश भारती इनेलो के राष्ट्रीय सचिव नरेश सारण व नरेंद्र प्रजापति उपस्थित रहे !कार्यक्रम की अध्यक्षता इनेलो जिला प्रधान डॉक्टर राजपाल यादव ने की!

रेवाड़ी पहुंचने पर अभय सिंह चौटाला भी अपने कार्यकर्ताओं में जोश देखकर गदगद दिखे। जिला पदाधिकारियों की मौजूदगी में अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए इनेलो नेता ने कहा कि हमारी बड़ी जिम्मेदारी बनती है कि हमें आपस में जातियों में बाटने की बजाय किसान को इक्कट्ठा करना पड़ेगा। अगर किसान इक्कठा होकर अपनी लड़ाई नहीं लड़ेगा तो ये सरकार इन्हें मारने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

इनेलो नेता ने कहा कि अमेरिका जैसे देशों में इस महामारी से लडऩे के लिए सरकार अपने नागरिकों के खाते में दो हजार डॉलर डालकर उनकी मदद कर रही है और यहां प्रदेश की गठबंधन सरकार नागरिकों से ही पैसे मांग रही है। सन् 1987 में चौधरी देवी लाल ने प्रोत्साहन स्वरूप गरीब के बच्चे को एक रुपया देने का काम किया था ताकि बच्चा अच्छी शिक्षा लेकर नौकर लग सके। पर विडंबना है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री बच्चों से पांच-पांच रुपए व किसानों से पांच किलो गेहूं कोरोना महामारी से लडऩे के लिए मांग रहे हैं। प्रदेश में शराब घोटाला हुआ उस पर पर्दा डालने का काम किया जा रहा है,धान घोटाले को दबा दिया गया डीजल पेट्रोल के दाम बुलंदियों को छू रहे है आम व्यक्ति महंगाई से परेशान है कर्मचारियों ,व्यापारियों ,युवाओं  सहित हर वर्ग में सरकार के खिलाफ असन्तोष फैला हुआ ऊपर से सरकार आमजन को कोई राहत देने की बजाय अन्य मुद्दों में उलझाकर हरियाणा को कैसे और कर्जदार बनाया जाए उस पर ही दिन रात सोचते रहते है!

उन्होंने कहा कि बरोदा उप-चुनाव भी आने वाला है, सभी कार्यकर्ताओं से आह्वान करते हुए कहा कि जिन-जिन की रिश्तेदारियां या जान-पहचान इस हलके में है, वो उनसे संपर्क कर इस सरकार की पोल खोलने का काम करें व इनेलो उम्मीदवार को जिताने में भरपूर सहयोग करें। इस पर जनसमूह ने हाथ खड़ा कर सहमति जताई।

इनेलो नेता ने कहा कि कुछ स्वार्थी व लालची लोगों के बहकावे में आकर जो साथी जजपा में चले गए थे आज वो सबसे ज्यादा परेशान हैं, वो फिर हमारे साथ आना चाहते हैं, इसलिए आप उनसे बातचीत करके चौधरी ओमप्रकाश चौटाला जी से मिलवाने का काम करें, इनेलो सुप्रीमो उनकी नई जिम्मेदारियां लगाएंगे जिससे संगठन और ज्यादा मजबूत होगा।अभय चौटाला ने कहा कि अन्य दलों के  प्रदेश के बड़े बड़े नेता उनके संपर्क में है ओर सही समय आते ही उनको भी पार्टी में शामिल कराया जाएगा!

 इनेलो राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रकाश भारती ने कहा कि अगर बीएसपी का शीर्ष नेतृत्व पिछले चुनाव में इनेलो के साथ गठबंधन नही तोड़ता तो निश्चित तौर पर आज हरियाणा में इंडियन नेशनल लोक दल की सरकार बनती लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने साजिश के तहत इस कदर उनको तुड़वाने का काम किया!  इनेलो पार्टी में फूट  से उसके कार्यकर्ता इधर उधर जाने लग गए लेकिन उसके कार्यकर्ता अपने आप को दूसरे दलों में असहज महसूस कर रहे हैं और वह दिन प्रतिदिन चौधरी अभय सिंह चौटाला के नेतृत्व में दोबारा से इनेलो में लौटने की कवायद में जुटे हुए हैं आज जिस भी जिले में जा रहे हैं दूसरे दलों के लोग इनेलो पार्टी में अपनी आस्था व्यक्त कर रहे हैं वह दिन दूर नहीं जब एक बार फिर इनेलो का एक मजबूत संगठन तैयार होगा और आने वाली सरकार इंडियन नेशनल लोकदल की होगी!

इस अवसर पर विक्रम सिंह पार्षद धारूहेड़ा, सुरेंद्र ढाणी सातों अनिल कुमार चांदावास, कुलदीप ढाणी राजपुरा, भूपेंद्र सिंह ,अनिल कुमार, सचिन ठाकरान, महेंद्र सिंह ,सतबीर ठेकेदार, रविंद्र यादव खेल प्रकोष्ठ संयोजक बीजेपी , धर्मेंद्र यादव बोहतवास बीजेपी से ,मुकेश रानी पूर्व महिला प्रधान बीएसपी, प्रवीण कुमार जिला सचिव बीएसपी, तेजपाल सेक्टर प्रभारी बीएसपी, सुधीर राय सहित अन्य लोगों ने जेजेपी बीजेपी और बीएसपी को छोड़कर इनेलो पार्टी की सदस्यता को ग्रहण किया जहां चौधरी अभय सिंह चौटाला ने उनको इनेलो पार्टी का पटका पहनाकर पार्टी की सदस्यता दिलाई और उनको पूरे मान-सम्मान का आश्वासन देते हुए पार्टी को मजबूत करने का आह्वान किया!जिला प्रधान डॉ राजपाल यादव ने सभी आये हुए कार्यकर्ताओं का स्वागत किया! इस अवसर पर हलका प्रधान रामकिशन छिल्लर, महिला प्रधान कमला शर्मा,एससी सेल के जिला संयोजक जगदीश प्रसाद डहीनवाल, बुद्धिजीवी सेल के जिला संयोजक संपत राम डहनवाल,युवा जिला प्रधान सरजीत महलावत,शहरी प्रधान वरुण गांधी , किसान सेल के जिला संयोजक सुमेर सिंह बणिपुर,कर्मचारी सेल के जिला संयोजक बीडी यादव, श्रमिक प्रकोष्ठ के जिला संयोजक सतपाल यादव बिठवाना, बीसी सेल के जिला संयोजक सुबे सिंह प्रजापत,  टपरीवास सेल के जिला संयोजक राजकुमार योगी,  युवा शहरी प्रधान गौरव सैनी, जिला उपाध्यक्ष धर्मबीर गामड़िया,युवा प्रदेश उपाध्यक्ष जितेंद्र देशवाल, प्रदेश प्रवक्ता एडवोकेट रजवन्त डहीनवाल, गोकल कारोली,आईएसओ प्रधान हितेश बेनीवाल, सुखिनन्द सुठाना, नरेश बोहरा जी, जसवंत शाहपुर, मीर सिंह पूर्व सरपंच, रामपत झाबुआ,श्योदान सैनी, गंगादीन गुर्जर, महेश शेखपुर, विनोद शर्मा बावल, भूप सिंह भाकली, संजय पहलवान युवा प्रधान कोसली, नीरज डहनवाल युवा प्रधान बावल, एडवोकेट सतीश यादव मीरपुर, सुरेंद्र सिंह मोरिया शहरी प्रधान एससी सेल ,सुरेंद्र नेहरा प्राणपुरा, ओमप्रकाश यादव,सत्यनारायण नम्बरदार, सुरजीत सिंह, सहित सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे!

error: Content is protected !!