23 ट्रेक्टर, एक जेसीबी व 12 मोटरसाइकिल बरामद

पुन्हाना,कृषण आर्य

 जिले के पिनगवां क्षेत्र में लंबे समय से चल रहे चोरी छिपे अवैध खनन को पूरी तरह रोकने के लिए एसपी के आदेशानुसार शनिवार को गांव शाहचौखा व झिमरावट में पिनगवां थाना, पुन्हाना, बिछौर, फिरोजपुर झिरका व नगीना थाना सहित सीआईए टीम सहित कई टीमें गठित करके पुन्हाना के डीएसपी विवेक चौधरी की अगुवाई में दबिश दी् गई। इस मौके पर पुलिस को शाहचौखा से रेत खनन में चलती एक जेसीबी, पांच ट्रेक्टर व एक चोरी की बाइक भी मिली है। इसके अलावा झिमरावट गांव से अवैध खनन में चलते 18 ट्रेक्टर व एक दर्जन मोटरसाइकिल मिली हैं। जिनके मौके पर पुलिस ने कागजात मांगे तो लोगों के पास कागज न होने पर बाइकों को थाने लाया गया। पुलिस ने अवैध खनन में चलने वाले ट्रेक्टरों को सीज कर आधा दर्जन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

 पिनगवां थाना प्रभारी चंद्रभान ने बताया कि उन्हें पिछले कुछ दिनों से उक्त गावों में लगातार अवैध खनन की शिकायतें मिल रही थी। जिसको लेकर यह निर्णय लिया गया है ताकि अवैध खनन को पूरी तरह शील किया जा सके। उन्होंने बताया कि अवैध खनन के विरुध उनकी लगातार कार्रवाई जारी रहेगी। जहां पर भी अवैध खनन हो रहा है, वहीं पर इसी तरह दबिश देकर कार्रवाई की जाएगी। अवैध खनन को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा या तो लोग अवैध खनन से बाज आ जाएं वरना पुलिस ऐसे लोगों पर शिकंजा कसने के लिए तैयार है।      

 वही  पिनगवां थाना प्रभारी ने बताया कि आसू पुत्र हसमल सहित चार पांच अन्य लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।

error: Content is protected !!